Sunday , February 28 2021
Breaking News
Home / अपराध / लखनऊ में खालिस्तान समर्थक आतंकवादी सचिवालय चौराहे से गिरफ्तार

लखनऊ में खालिस्तान समर्थक आतंकवादी सचिवालय चौराहे से गिरफ्तार

पंजाब पुलिस के इनपुट पर लखनऊ क्राइम ब्रांच ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खालिस्तानी समर्थक आतंकी को सचिवालय चौराहे के पास से गिरफ्तार किया। पंजाब पुलिस की सूचना पर लखनऊ की विकास नगर व क्राइम ब्रांच की टीम खालिस्तानी आतंकी जगदेव सिंह जग्गा को गिरफ्तार करके उससे पूछताछ कर रही है। खालिस्तानी समर्थकों के गैंग से जगदेव सिंह जग्गा जुड़ा हुआ है।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि पकड़ा गया खालिस्तानी आतंकी पंजाब के फिरोजपुर जिले का रहने वाला है। यह हाल ही में लखनऊ आया हुआ था और किसी के यहां रह रहा था। इसके संबंध खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पम्मा से भी थे। इसके द्वारा मध्य प्रदेश व उत्तर प्रदेश में शस्त्रों के खरीद-फरोख्त का कारोबार करता था।

गिरफ्तार किए गए खालिस्तानी आतंकी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा बीते 5 सालों से देश विरोधी गतिविधियों में शामिल था। अपर पुलिस उपायुक्त (अपराध) गोपाल चौधरी के अनुसार पंजाब पुलिस व लखनऊ के पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में यह खालिस्तानी आतंकी पकड़ा गया।

पंजाब पुलिस को थी तलाश
अपर पुलिस उपायुक्त (अपराध) गोपाल चौधरी के अनुसार, अमृतसर के स्पेशल आपरेशन सेल की टीम ने सूचना दी थी कि पकड़े गया जगदेव सिंह उर्फ जग्गा कई मुकदमों में पंजाब में वांछित था, जिसकी तलाश की जा रही थी। सोमवार दोपहर 2:00 बजे के करीब सचिवालय चौराहे के पास गिरफ्तार किया गया था। उसे न्यायालय में पेश किया जा रहा है। पूछताछ में उसने बताया कि उसके संबंध खालिस्तानी समर्थक आतंकवादी परमजीत सिंह पम्मा एवं मलतानी सिंह व अन्य राष्ट्र विरोधी तत्वों से थे।

loading...
loading...

Check Also

Corona Vaccination : 1 मार्च से किसको, कैसे और कितने में लगेगा कोरोना टीका, जानें हर सवाल का जवाब

नई दिल्ली कोरोना के खिलाफ देश में 1 मार्च से दूसरे चरण का टीकाकरण अभियान ...