Sunday , March 7 2021
Breaking News
Home / अपराध / लखनऊ में स्कूल जा रही छात्रा की पिटाई का वीडियो वायरल, आरोपी युवक गिरफ्तार

लखनऊ में स्कूल जा रही छात्रा की पिटाई का वीडियो वायरल, आरोपी युवक गिरफ्तार

लखनऊ।( पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर लगातार मिशन शक्ति के तहत शोहदों पर लगाम लगाने के लिए निर्देश दे रहे हैं लेकिन पुलिस कर्मी कमिश्नर के निर्देश को हल्के में ले रहे हैं इसके चलते बेटियों की सुरक्षा राम भरोसे चल रही है। कमिश्नरेट लखनऊ में पिंक मोबाईल और एंटी रोमियो स्कॉड सड़कों पर नजर नहीं आता है इसके चलते शोहदों के हौसले बुलंद हैं। उन्नाव की घटना को लेकर शाशन तक तक गंभीर है, डीजीपी से लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मामले पर नजर बनाये हुए और मुख्यमंत्री को पल पल की अपडेट दे रहे हैं। ऐसे में राजधानी लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल हो गया। वॉयरल वीडियो में एक शोहदा एक छात्रा को पीटते दिखाई दे रहा है।

वायरल वीडियो के सम्बन्ध में जब प्रभारी निरीक्षक पीजीआई आशीष कुमार द्विवेदी से बात की गई तो उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ते हुए वीडियो को एक साल पुराना बता डाला। जबकि वीडियो करीब एक सप्ताह पहले का ही था। मामला कमिश्नर के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने मामले की जानकारी की और सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एसीपी कैंट बीनू सिंह ने बताया कि ट्विटर पर मिली शिकायत के आधार पर अभियुक्त विकास रावत को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है। अभियुक्त इससे पहले भी दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के आरोप में पिछले साल जेल जा चुका है।

 

थप्पड़ों से पीटकर दीवार में लड़ाकर दबाया गला

जानकारी के अनुसार, मामला पीजीआई थाना क्षेत्र का है। यहां कल्ली पश्चिम का रहने वाला विकास रावत आपराधिक किस्म का है। पुलिस के मुताबिक, विकास इससे पहले कई लड़कियों को पीट चुका है और वह पिछले साल एक लड़की के साथ मारपीट करने और दुष्कर्म करने के मामले में जेल जा चुका है। क्षेत्रीय लोगों की माने तो अपराधी विकास कई लड़कियों की पिटाई कर चुका है वह क्षेत्र की लड़कियों को ब्लैकमेल भी करता है। वह लड़कियों के बीच में अपना खौफ पैदा करके उनका शोषण करता है। गुरुवार को वायरल हुए वीडियो में विकास एक एक स्कूली छात्रा को पीटता दिखाई दे रहा है। छात्रा स्कूली ड्रेस में पीठ पर बैग भी टाँगे है। सहेली को पीटता देख दो अन्य छात्राएं उसे बचाने के लिए गई लेकिन आरोपी ने छात्रा को पहले थप्पड़ों से पीटा फिर दीवार के पास ले जाकर उसका लगा दबाया। जब अन्य छात्राओं ने सहेली को बचाया तो उनसे भी आरोपी ने अभद्रता की। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वहां पर कार में बैठे युवक ने वीडियो बना लिया।

 

व्हाट्सएप के स्टेटस से वीडियो डाऊनलोड कर किया वॉयरल

बताया जा रहा है कि आरोपी विकास ने इस घटना को अंजाम करीब एक सप्ताह पहले दिया है। उसने इस घटना के वीडियो को अपने व्हाट्सएप के स्टेटस पर लगाया था। लेकिन उसे नहीं पता था कि अपना खौफ फ़ैलाने के लिए जिस वीडियो को वह अपने स्टेटस पर लगा रहा है वह उसके लिए खतरे की घंटी बन जायेगा। आरोपी ने वीडियो स्टेटस पर लगाया और उसके दोस्तों ने वीडियो को स्टेटस से डाऊनलोड करके वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मचा गया।

 

छात्रा ने नहीं की थाना या घर में शिकायत

प्रभारी निरीक्षक पीजीआई आशीष कुमार द्विवेदी ने बताया कि इस मामले की शिकायत ना छात्रा ने अपने घर में की ना ही किसी को बताया और ना ही थाना पर इसकी शिकायत की। वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर जब पुलिस ने आरोपी की पहचान कराई तो पता चला वह एक दुष्कर्म के मामले में विगत वर्ष जेल जा चुका है। पुलिस ने छात्रा के परिजनों से बात की तो उन्होंने अपनी बेटी के साथ हुई घटना को देखा तो उनके होश उड़ गए लेकिन गुंडे के डर से उन्होंने पुलिस को तहरीर नहीं दी थी। पुलिस ने आरोपी की गिरफ़्तारी के लिए टीमें बनाई और उसे देर रात दबोच लिया। इलाकाई लोगों का आरोप है कि विकास ऐसा कई बार कर चुका है। वह आपराधिक प्रवत्ति का है उसके खिलाफ पीजीआई थाना पर कई शिकायतें दर्ज हैं। कठोर कार्रवाई ना होने के चलते उसके हौसले बुलंद हैं।

loading...
loading...

Check Also

टीवी एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी ने बेटे को सुनाया गायत्री मंत्र, वायरल हुआ क्यूट वीडियो

बॉलीवुड में जब फिल्मों में हिन्दू धर्म का अपमान आम बात हो गया है, एक ...