Wednesday , November 25 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / लखनऊ में 50000 लोग किए गए चिह्नित, इनको सबसे पहले लगेगी कोरोना वैक्सीन

लखनऊ में 50000 लोग किए गए चिह्नित, इनको सबसे पहले लगेगी कोरोना वैक्सीन

लखनऊ।  कोरोना से बचाव की वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी तेज कर दी है। पहले चरण के तहत लखनऊ के 50 हजार डॉक्टर व कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसका ब्यौरा उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है। डॉक्टर व कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त लगाई जाएगी। इसमें सरकारी व प्राइवेट क्षेत्र के डॉक्टर व कर्मचारी शामिल हैं। सीएमओ डॉ. संजय भटनागर के मुताबिक सरकारी व प्राइवेट क्षेत्र के अस्पताल के डॉक्टर व कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। सरकारी अस्पतालों में तैनात आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को भी मुफ्त वैक्सीन लगेगी। इन सभी का ब्यौरा जुटाकर उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है।

सीएमओ ने बताया कि डॉक्टर व कर्मचारी मरीजों के इलाज में जुटे हैं। लिहाजा इन्हें संक्रमण का खतरा सबसे ज्यादा है। इसलिए वैक्सीन के लिए प्रथम चरण में इस वर्ग का चयन किया गया है।

ऐशबाग में रखी जाएगी वैक्सीन

वैक्सीन के रख-रखाव की व्यवस्था पुख्ता की जा रही है। सीएमओ डॉ. संजय भटनागर के मुताबिक वैक्सीन रखने के लिए स्थान का चयन कर लिया गया है। ऐशबाग स्थित अर्बन हेल्थ पोस्ट सेंटर में स्टोर स्थापित किया गया है। इसमें जरूरी उपकरण लगाए जाएंगे। सीएमओ ने बताया कि वैक्सीन को सुरक्षित रखने के लिए कोल्ड चैन के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।

संक्रमण दर घटी

लखनऊ में संक्रमण की दर में काफी कमी दर्ज की गई है। अगस्त में 11.3 संक्रमण की दर थी। जो सितंबर में घटकर 9.3 हो गई। अक्तूबर में संक्रमण की रफ्तार घटकर 4.6 है।

loading...
loading...

Check Also

सुमो का दावा- स्पीकर चुनाव के लिए हमारे विधायकों को फोन कर रहे लालू ; अगर NDA हारा तो जाएगी सरकार

पटना :  बिहार के पूर्व डेप्युटी सीएम सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी सुप्रीम को लालू ...