Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / लगातार कीमतें बढ़ने के बाद सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, नई दर आज से लागू

लगातार कीमतें बढ़ने के बाद सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, नई दर आज से लागू

वाराणसी. नया वित्तीय वर्ष महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिये कुछ राहत लेकर आया है। फरवरी से लेकर अब तक लगातार कीमतें बढ़ने के बाद अप्रैल महीने में घरेलू एलपीजी गैस सिलिंडर के दाम में कमी (LPG Cylinder Price Cut) आई है। एक अप्रैल से गैस सिलिंडर 10 रुपये सस्ता हो गया है। दिल्ली में गैस सिलेंडर के दाम 819 रुपये से घटकर 809 रुपये पर आ गए हैं। जबकि लखनऊ में सिलेंडर 847 रुपये और वाराणसी में 872.50 रुपये हो गया है।

तेल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल ने रसोई गैस की कीमतों में कटौती का ऐलान किया। नई कीमतें एक अप्रैल से लागू हो गईं। 14.2 किलो वाले घरेलू सिलिंड की कीमत में 10 रुपये की कटौती की गई है। इसके पहले फरवरी के महीने से लेकर अभी तक रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़े थे।

फरवरी के महीने में गैस के दाम तीन बार में 100 रुपये बढ़े थे। इसके बाद मार्च के महीने में भी उपभोक्ताओं को झटका देते हुए कंपनियों ने गैस के दाम में 25 रुपये का इजाफा कर दिया। इस तरह दो महीनों में एलपीजी सिलेंडर 125 रुपये महंगा हो गया था।

बताते चलें कि हर महीने के शुरु और 15वें दिन एलपीजी गैस सिरिंडर के दाम की समीक्षा होती है। फरवरी के महीने में 4, 14 और 25 फरवरी को गैस सिलेंडर के दाम बढ़े थे। इसके बाद एक मार्च को भी इसमें 25 रुपये का इजाफा हुआ था।

 

ये रहे प्रमुख शहरों के रेट

लखनऊ- 847 रुपये वाराणसी- 872 रुपये प्रयागराज 862 रुपये
गोरखपुर- 871.50 रुपये आजमगढ़ 890 रुपये बस्ती 871.50 रुपये


50 रुपये का कैशबैक

इंडियन ऑयल के उपभोक्ताओं को गैस सिलिंडर बुकिंग पर 50 रुपये का कैशबैक पा सकते हैं। इसके लिये सिलेंडर की बुकिंग अमेजन पे ऐप से करानी होगी। अमेजन से बुकिंग पर 50 रुपये कैशबैक मिल रहा है।

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...