Friday , November 27 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / दिवाली के पहले लाखों कर्मचारियों को सरकारी तोहफा, किया बड़ा ऐलान

दिवाली के पहले लाखों कर्मचारियों को सरकारी तोहफा, किया बड़ा ऐलान

7th pay commission latest news today: त्योहारों के पहले गुजरात सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है. गुजरात सरकार ने शुक्रवार को राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस और महंगाई भत्ते का एक साथ ऐलान कर दिया है. कर्मचारियों को पिछले तीन महीने के महंगाई भत्ते के बकाए एरियर का भुगतान किया जाएगा. क्लास 4 के कर्मचारियों को बोनस देने का भी ऐलान किया गया है.

गुजरात सरकार के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने सरकार के इस फैसले की जानकारी दी. सभी सरकारी कर्मचारियों को तीन महीने का डीए दिए जाने का ऐलान किया गया है. कर्मचारियों के खाते में ये पैसा दिवाली के पहले ट्रांसफर कर दिया जाएगा. सरकार के इस फैसले का फायदा 9.61 लाख कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिलेगी. इस ऐलान से सरकारी खजाने पर लगभग 464 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा.

उप मुख्यमंत्री के मुताबिक कर्मचारियों को बीते 6 महीने के डीए का एरियर दिया जाना था. लेकिन कोरोना संकट से बने हालात के चलते सरकार के राजस्व पर असर पड़ा है. पिछले कुछ समय में हालात सामान्य हुए हैं ऐसे में कर्मचारियों को 50 फीसदी एरियर देने का ऐलान किया गया है. सरकार के इस ऐलान से कर्मचारियों को दिवाली पर काफी राहत मिलेगी.

सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 3500 रुपये का बोनस दिया जाएगा. ये बोनस क्लास 4 के कर्मचारियों को दिया जाएगा. इस बोनस का फायदा कुल 30960 कर्मचारियों को सीधे तौर पर मिलेगा.

loading...
loading...

Check Also

स्तनपान कराती मां को चुभी कोई चीज, खोला बेटे का मुंह तो रह गई हैरान !

आयरलैंड में एक बच्चे के साथ ऐसा कुछ हुआ कि साइंस भी हैरान रह गई! ...