Wednesday , January 20 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / लाखों सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार कर रही है ये बड़ी तैयारी

लाखों सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार कर रही है ये बड़ी तैयारी

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार, सरकारी कर्मचारियों (Government employees) को बड़ी खुशखबरी देने जा रही है। जी हां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि जैसे-जैसे प्रदेश की वित्तीय स्थिति सुधरेगी राज्य के कर्मचारियों को बकाया महंगाई भत्ते (increments) , वार्षिक वेतन वृद्धि और सातवें वेतनमान की अंतिम किस्त का भुगतान कर दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल जुलाई में रोकी गई वार्षिक वेतन वृद्धि (इंक्रीमेंट) का लाभ दिया जाना है। अब सरकार मई में इसका भुगतान करने की तैयारी कर रही है।

अप्रैल-मई महीने में शुरु होगा भुगतान

इस बारे में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा का भी कहना है कि इस साल बजट पारित होने के बाद 1 अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष में यह लाभ कर्मचारियों को मिल सकते हैं जिनका भुगतान अप्रैल-मई महीने में होगा। इस पर अनुमानित वार्षिक खर्च 2742 करोड़ रुपए के करीब है। वहीं इस साल 21 हजार कर्मचारी सेवानिवृत्त होना है जबकि 18 हजार कर्मचारी पिछले साल रिटायर हो चुके हैं।

लगा दी गई थी रोक

मार्च के महीने में शुरु हुए कोरोना संकट के चलते राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी। इसके बाद डेढ़ साल से कर्मचारियों का वेतन नहीं बढ़ा है। जुलाई से होने वाली वार्षिक वेतन वृद्धि भी रोक दी गई है। जिसे अब फिर से देने की तैयारी की जा रही है।

loading...
loading...

Check Also

BJP सांसद हेमा मालिनी के होटल का खर्च उठाना चाहते हैं आंदोलनकारी किसान, जानिए कारण

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों ( Farm Law ) को लेकर किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी ...