Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / लापरवाही: रीता बहुगुणा के पति की रिपोर्ट निगेटिव की जगह बता दी पॉजिटिव, ऐसे खुली पोल…

लापरवाही: रीता बहुगुणा के पति की रिपोर्ट निगेटिव की जगह बता दी पॉजिटिव, ऐसे खुली पोल…

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोरोना अपडेट रिपोर्ट में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के पति के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव बता दी गई। बाद में पता चला कि उनकी रिपोर्ट निगेटिव है। इस चूक पर सांसद ने नाराजगी जाहिर की।

बिना रिपोर्ट के ही बता दिया पॉजिटिव
शनिवार 15 अगस्त को प्रयागराज में रीता बहुगुणा जोशी के पति पूरन चन्द्र जोशी की कोरोना जांच हुई थी। उनका रैपिड एंटीजेन टेस्ट और आरटीपीसीआर जांच हुई थी। रैपिड टेस्ट की रिपोर्ट तो निगेटिव आई लेकिन तब आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आ सकी थी। स्वास्थ्य विभाग की ओर प्रयागराज में पॉजिटिव पाए गए लोगों की सूची में सीरियल नम्बर 98 पर जोशी का नाम था। पॉजिटिव लिस्ट में नाम आने से परिवार काफी परेशान हो गया। रीता बहुगुणा जोशी ने तो पति के दिल्ली में इलाज के लिए एंबुलेंस भी बुक कर ली थी।

सीएमओ ने दी सफाई
आज जब इसकी जांच की गई, तो पूरे मामले में सच्चाई सामने आई। स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी सांसद परिवार को दी। सांसद जोशी ने स्वास्थ्य विभाग की इस गलती पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की। वहीं, इस पुरे मामले से स्वास्थ्य विभाग बैकफुट पर आ गया और खुद सीएमओ को सफाई जारी करनी पड़ी। प्रयागराज के सीएमओ डाॅ. जीएस बाजपेई ने इसे मानवीय भूल बताया। उन्होंने कहा कि यह क्लैरिकल गलती है, जिसे सुधार लिया गया है और परिवार को सही जानकारी आज दे दी गई है।

Check Also

कोरोना को हराने की ओर बढ़ा हरियाणा, बहुत सुकून देगा ये ताजा आंकड़ा

हरियाणा में कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा ...