Tuesday , November 24 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / 2 घंटे के लिए ‘मर्द’ बनकर ऐसा काम करना चाहती है ये लड़की, जान कर रह जायेंगे हैरान

2 घंटे के लिए ‘मर्द’ बनकर ऐसा काम करना चाहती है ये लड़की, जान कर रह जायेंगे हैरान

आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताना चाहते है, जो कुछ समय के लिए लड़का यानि मर्द बनना चाहती है. मगर उससे पहले हम आपको ये बताना चाहती है, कि एक लड़की की आमतौर पर क्या इच्छाएं होती है. यहाँ सबसे पहले हम दिल्ली में रहने वाली लड़कियों की बात करते है, जिनका ये मानना है कि दिल्ली अब सुरक्षित नहीं रहा. यहाँ कुछ एक लड़कियों का कहना है कि उन्हें रात को वाक पर जाना बेहद पसंद है, लेकिन दिल्ली में रात को वाक पर जाना मुमकिन नहीं है. जी हां इस बारे में एक लड़की का कहना है, कि रात को वो पैदल तक नहीं चल सकती, क्यूकि रेप का खतरा जो सताता है.

जिस लड़की ने ये बातें कही है उसका नाम हामिदा सईद है, वो केवल दो घंटे के लिए मर्द बन कर ये सब करना चाहती है और खुले तौर पर जिंदगी जीना चाहती है. बता दे कि हामिदा मुख्य तौर पर कश्मीर से है और फ़िलहाल दिल्ली में पढ़ाई कर रही है. दरअसल सूत्रों के अनुसार दिल्ली को महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित राज्यों में से एक माना गया है. हालांकि ऐसा नहीं है कि हामिदा को केवल दिल्ली में ही डर सताता है, बल्कि जब वो कश्मीर में थी, तब भी उसे अपने लड़की होने पर अफ़सोस होता था. जी हां हामिदा का कहना है कि लड़की बन कर जीना इस दुनिया में बेहद मुश्किल है. इसके बाद हामिदा का कहना है, कि जब वो पैदा हुई तब तीन दिन तक उनकी दादी ने उनकी शक्ल तक नहीं देखी.

दरअसल नौ महीने तक उसकी दादी को यही लग रहा था कि हामिदा की माँ की कोख में बेटा ही पल रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महिलाओ की असुरक्षा के मामले में जम्मू कश्मीर बीसवे स्थान पर है. इस लिस्ट में पहला स्थान गोवा का, दूसरा स्थान केरल और तीसरा स्थान मिजोरम का है. इसके इलावा बिहार, दिल्ली और उत्तर प्रदेश राज्यों को भी टॉप लिस्ट में रखा गया है. इसकी पुष्टि करने के लिए जब सर्वे किया गया, तो बिहार के मुज्जफरनगर में रहने वाली लड़की ऋचा का कहना है कि ये हमारा ही देश है जहाँ पोर्न को खराब माना जाता है, लेकिन पोर्न स्टार को एक सेलिब्रिटी माना जाता है. बता दे कि ऋचा एमबीए की पढ़ाई कर रही है.

इसके बाद ऋचा का कहना है कि जैसे ही वो बीस साल की हुई, उनके माता पिता ने उनकी शादी की बात करना शुरू कर दिया, लेकिन उनका भाई जो उनसे आठ साल बड़ा है, उससे अब तक किसी ने शादी की बात तक नहीं की. इस बात से मैं असुरक्षित महसूस करती हूँ. वही बेंगलुरु में रहने वाली ऐश्वर्या मानसिक सुरक्षा को महिलाओ के लिए सबसे जरुरी मानती है. जी हां ऐश्वर्या का कहना है कि वो देर रात तक ऑफिस में काम करके घर वापिस लौटती है और उसके घर से लेकर ऑफिस तक की दूरी पैदल भी तय की जा सकती है. मगर अफ़सोस कि इस देश में सड़क पर रात को अकेली पैदल चलती लड़की को भी लोग गलत समझते है. ऐसे में वो खुद को मानसिक रूप से असुरक्षित मानती है.

हम तो केवल यही उम्मीद कर सकते है कि जो लोग लड़कियों को गलत समझते है, पहले तो वो अपनी राय बदले और दूसरा हर लड़की का सम्मान करे क्यूकि लड़की के लिए उसका आत्म सम्मान ही सबसे बड़ा गहना है.

loading...
loading...

Check Also

सरेआम धुलाई : पाकिस्तानी मंत्री ने शेयर की फेक न्यूज, पोल खोलकर बोला फ्रांस- ‘झूठी..’

इस्लामाबाद फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों पिछले काफी वक्त से मुस्लिम देशों के निशाने पर ...