Monday , November 30 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL 2020 में CSK के लिए सर्वाधिक सिक्स उड़ाए ये 5 बल्लेबाज, देखें लिस्ट में कौन किया टॉप?

IPL 2020 में CSK के लिए सर्वाधिक सिक्स उड़ाए ये 5 बल्लेबाज, देखें लिस्ट में कौन किया टॉप?

क्रिकेट की सबसे दिलचस्प विशेषता लम्बे-लम्बे छक्के हैं. टी20 क्रिकेट में, यह अन्य प्रारूपों की तुलना में अधिक बार होता है. इंडियन प्रीमियर लीग वर्तमान में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग में से एक हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास के सबसे सफल टीमों में से एक हैं हालाँकि आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ हैं जब टीम ने प्लेऑफ में जगह नहीं बनायीं हैं लेकिन सीएसके के कुछ खिलाड़ियों ने सीजन में अच्छा किया हैं, आज इस लेख में हम सीएसके के 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल 2020 में सबसे अधिक छक्के लगाये हैं.

5) रवीन्द्र जडेजा- 11

MI vs CSK IPL Final: Ravindra Jadeja Faces Fans' Ire For Shane Watson Run  Out | Cricket News

रविन्द्र जडेजा को सिक्स-हिटर की तुलना में अधिक बाउंड्री हिटर के रूप में जाना जाता है. हालांकि, इस सीज़न में, जड्डू ने अपनी बल्लेबाज़ी का एक अलग रूप दिखाया. अपनी टीम के लिए अधिकांश मैचों को फिनिश करते हुए, जड्डू ने ज्यादातर अंतिम ओवरों में खेलते हुए ग्यारह बड़ी हिट्स लगाये हैं. इनमें से अधिकांश शॉट विपक्ष में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ आए.

4) सैम कुरन -12 छक्के

IPL 2020 | MS Dhoni is a 'genius', says Sam Curran | Cricket News – India TV

सैम कुरन ने आईपीएल 2020 में अपने प्रदर्शन से सबसे अधिक प्रभावित किया हैं. सैम ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने के साथ-साथ बल्ले से भी खूब सुर्खियाँ बटौरी. खब्बू खिलाड़ी को कुछ मैचों में ओपनिंग भी की और कुल 12 छक्के लगाये.

3) अंबाती रायडू- 12 छक्के

IPL 2020, MI vs CSK: Ambati Rayudu, Faf du Plessis fire Chennai Super Kings  to opening win in Abu Dhabi - Sports News

अंबाती रायडू टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और सीजन के पहले ही मुकाबले में इस दिग्गज ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. लेकिन अगले कुछ मैचो में उन्हें चोट के कारण बाहर बैठना पड़ा था. रायडू ने सीजन में खेले 12 मैचों में 12 छक्के लगाये और इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं.

2) शेन वॉटसन- 13 छक्के

Watson thanks CSK for trusting him | Deccan Herald

ऑस्ट्रेलिया दिग्गज शेन वॉटसन ने हमेशा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा किया हैं हालाँकि आईपीएल 2020 उनके लिए मिला-जुला रहा हैं. वॉटसन ने सीजन में खेली 11 पारियों में 29.90 की औसत और 121.05 की स्ट्राइक रेट से 29

1) फाफ डू प्लेसिस – 14 छक्के

IPL 2019: Twitterati is unhappy with CSK axing Faf du Plessis

सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस ने सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर खेलते हुए सबसे अधिक रन बनायें हैं जबकि छक्के लगाने के मामलें में भी वह टॉप भी रहे. फाफ ने सीजन में खेले 13 मैचों में 40.81 की औसत और 140.75 की स्ट्राइक रेट से 449 रन बनायें हैं, जिस दौरान उन्होंने सबसे अधिक 14 छक्के भी लगायें हैं.

loading...
loading...

Check Also

इन 5 दिग्गजों ने बतौर गेंदबाज की करियर की शुरुआत, बाद में बन गए महान बल्लेबाज

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता हैं, मैच के दौरान कब क्या हो जाये ...