Sunday , December 6 2020
Breaking News
Home / ख़बर / लॉकडाउन की तरफ बढ़ गया ये बड़ा राज्य, जानें कब बड़ा फैसला लेगी सरकार!

लॉकडाउन की तरफ बढ़ गया ये बड़ा राज्य, जानें कब बड़ा फैसला लेगी सरकार!

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के केसों में उछाल देखने को मिला है। आलम यह है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, गुजरात और राजस्थान समेत कई राज्यों में मिनी लॉकडाउन ( Lockdown ) और नाइट कर्फ्यू ( Night curfew ) का सहारा लिया जा रहा है। ताजा मामला महाराष्ट्र ( Coronavirus in Maharashtra ) से जुड़ा है। महाराष्ट्र में एक बार फिर लॉकडाउन ( Lockdown in Maharashtra ) लागू किया जा सकता है। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ( Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar) ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि अभी तीन दिनों तक हालातों की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि दिवाली ( Diwali ) पर बाजारों और सड़कों पर काफी भीड़ दिखाई दी, जिसकी वजह से कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर

अजित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना के हालातों की समीक्षा के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। पवार ने कहा कि मौजूदा हालातों को देखते हुए माना जा रहा है कि महाराष्ट्र को कोरोना की दूसरी लहर का सामना करना पड़ेगा। यही वजह है कि राज्य सरकार ने स्कूलों को खोलने पर कई तरह के बैन लगा रखे हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो राज्य में कोरोना के 5,760 नए केस सामने आए। जबकि शनिवार को ही कोरोना की वजह से 62 लोगों की मौत हो गई।

कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 17,74,455

महाराष्ट स्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 17,74,455 हो गई है। इसके साथ ही अब तक 46,573 लोग इस घातक बीमारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में एक दिन के भीतर 4,088 लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घरों को लौटे। अगर कोरोना से ठीक होने वाले कुछ मरीजों की बात करें तो यह आंकड़ा 16,47,004 के पास जाता है। महाराष्ट्र में फिलहाल कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 79,873 है।

loading...
loading...

Check Also

कंगाल हुआ पाकिस्तान : कर्जदारों से रहम की भीख मांगे इमरान, नहीं मिली तो खेल खत्म!

पाकिस्तान इन दिनों बहुत सी मुसीबतों से घिरा हुआ है या यूँ कहें की पाकिस्तान ...