Tuesday , January 19 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / इस बच्ची का सांपों संग ऐसा अनोखा रिश्ता, लोग बोलने लगे हैं ‘विषकन्या’

इस बच्ची का सांपों संग ऐसा अनोखा रिश्ता, लोग बोलने लगे हैं ‘विषकन्या’

जहरीले सांप से जहां हम देखकर भाग जाते हैं या फिर हमारे पसीना छूट जाते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके सांप ही इतने अच्छे दोस्त हो जाते है कि दिनरात उनके साथ खेलते रहते हैं. ऐसे कई लोगों को आपने देखा होगा, उनमे कई तो सपेरे ही होंगे, लेकिन यहां सपेरे की बात नहीं कर रहे बल्कि किसी और की बात कर रहे हैं. ये कोई और नहीं बल्कि एक छोटी बच्ची जिसकी सांप से इतनी अच्छी दोस्ती है जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते.

दरअसल, ये बच्ची उत्तर प्रदेश के घाटमपुर में रहती है. 11 साल की काजल खान ऐसी लड़की रहती है जिसे सांप से बिल्कुल भी डर नहीं लगता. अजीब और हैरानी की बात तो ये है कि बड़े से बड़े और खतरनाक सांप के साथ खेलती है, कहती है और सोती भी है. अपने इलाके में काजल काफी मशहूर है और उसके पिता ताज मोहम्मद और बड़ा भाई सपेरे हैं. इसी के चलते काजल में भी साँपों को लेकर ये रूचि आ गई.

इतना ही नहीं, काजल कहती है कि उसे कोबरा सापों के साथ मजा आता है. लेकिन कभी-कभी वो सांप काट भी लेते हैं तो उन्हें दर्द होता है लेकिन गलती उसकी होती है क्योंकि वो साँपों को तंग कर देती है. काजल कहती है उसे स्कूल जाना पसंद नहीं है बल्कि उसे साँपों के साथ समय बिताना पसंद करती है.

वहीं काजल की माँ चाहती है कि काजल को स्कूल जाना चाहिए लेकिन वो पढ़ाई करना नहीं चाहती. वहीं हर माँ की तरह वो भी चाहती है कि उसकी शादी अच्छे से हो जाये लेकिन उन्हें डर है कि ऐसा ही चला रहा तो उसकी शादी कैसे होगी.

loading...
loading...

Check Also

यूपी का मौसम विभाग बोला- ठंड से नहीं मिलेगी राहत, अभी तो और घनघोर होगी सर्दी

सुलतानपुर. Sultanpur Weather Forecast. पूरे उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है। सुलतानपुर में सोमवार ...