Saturday , February 27 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / वास्तु : माँ लक्ष्मी बिगाड़ देती है ये काम, अगर आपके घर में सहीं दिशा में नहीं होगा कूड़ादान

वास्तु : माँ लक्ष्मी बिगाड़ देती है ये काम, अगर आपके घर में सहीं दिशा में नहीं होगा कूड़ादान

हमारे जीवन में हर इंसान की कुछ न कुछ अलग आदतें होती हैं। जो हमारे जीवन में गहरा असर डालती है. जिनमें से कुछ आदतें ऐसी होती हैं जो आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकती हैं। और कुछ बहुत अच्छी. हिन्दू  ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे कुछ ऐसी जरुरी बाते जिन्हें जानकर आप भी हैरानी में आ जायेंगे.

हर इंसान अपने घर को पूरी तरीके से वास्तु दोष से दूर रखना चाहता है, जिससे कि घर में सुख शांति बनी रहे। शहर के ज्योतिषाचार्य बताते है वास्तुशास्त्र एक ऐसा भारतीय शास्त्र है जो प्राचीन काल से भारत में अपनाया जा रहा है। वास्तुशास्त्र एक ऐसी विधा है जो दिशाओं के स्वभाव के अनुसार घर का नक्शा बनाने का सुझाव देती है ताकि आपके घर का हर एक कोना दिशाओं के अनुकूल बनें जिससे हर कोने में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे। साथ ही साथ घर में रखे जाने वाले सामान को भी वास्तु के हिसाब से ही रखा जाता है।

यदि आप गलत दिशा चुन कर किसी सामान को वहां रख देती हैं तो उसके नकारात्मक प्रभाव को आपको झलना ही पड़ेगा। घर में मौजूद छोटा सा छोटा सामान आपको सही दिशा में रखना चाहिए। यहां तक की घर में रखे कूड़ादान को भी सही दिशा में रखना जरूरी है। वास्तु के आनुसार यदि आप घर में कुड़ादन सही दिशा में नहीं रखती हैं तो आपको 3 बड़े नुकसान उठाने पड़ सकते हैं। जानिए क्या है वे तीन नुकसान साथ ही कूड़ेदान से जुड़ी कई बातें…..

 घर में रखे जाने वाले कूड़ेदान को कभी भी उत्तर दिशा में नहीं रखना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो घर के लोगों को शरीर से जुड़ी कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही उत्तर दिशा को लक्ष्मी की दिशा भी कहते हैं। ऐसी जगह पर कूड़ा रखने से परेशानी आती है और धन की हानि भी होती है। घर में लक्ष्मी का निवास नहीं रहता है।

 अगर आपकी नौकरी में बार-बार परेशानियां आ रही हैं तो या नौकरी नहीं मिल रही है तो घर में कूड़ेदान का स्थान जरूर देख लें साथ ही इसे सही जगह पर रख दें।

 किसी प्रॉपर्टी या फिर किसी जगह या व्यक्ति के पास फंसा हुआ है और बहुत कोशिश करने के बाद भी नहीं निकल रहा है तो अपने घर में रखे कूड़ादान की दिशा देखें। अगर आपने उत्तर दिशा में कूड़ादान रखा है तो यही कारण है जो आपका पैसा फंसा हुआ है। आपकेा कूड़ेदान की दिशा बदलनी होगी।

loading...
loading...

Check Also

मुकेश अंबानी विस्फोटक केस में मिला स्कॉर्पियो लाने वाले का सुराग, जानकारी जुटा रही क्राइम ब्रांच !

मुंबई उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के यहां स्थित घर के पास विस्फोटकों के साथ ...