Tuesday , April 20 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / वाहनों में अश्लील गाना बजाया तो खैर नहीं, सरकार रद्द कर देगी आपकी गाड़ी का परमिट

वाहनों में अश्लील गाना बजाया तो खैर नहीं, सरकार रद्द कर देगी आपकी गाड़ी का परमिट

सार्वजनिक यात्री वाहनों में कई बार आप अश्लील गाने सुनते होंगे. कई बार तो खबरें ऐसी भी आती हैं कि अश्लील गाना बजाने वाले को जमकर पीटा गया. अब ऐसे लोगों पर लगाम कसी गई. बिहार की सरकार ने साफ कह दिया है कि जिस भी गाड़ी में अश्लील गाना बजता सुना गया तो उस गाड़ी का परमिट रद्द कर दिया जाएगा. बिहार में आए दिन ऑटो, बस समेत पब्लिक ट्रांसपोर्ट के अन्य वाहनों में बजने वाले अश्लील गानों की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. गाड़ियों में सफर के दौरान बजाए जाने वाले अश्लील गानों के कारण महिलाओं को हमेशा शर्मिंदा होना पड़ता है, इसे रोकने के लिए परिवहन विभाग ने सख्ती दिखाते हुए निर्देश दिया है.

बिहार सरकार के परिवहन विभाग ने निर्देश जारी कर स्पष्ट किया है कि किसी भी यात्री वाहन में अश्लील गाना बजाया गया तो गाड़ी का परमिट रद्द कर दिया जाएगा. परिवहन विभाग ने निर्देश पत्र बिहार के सभी जिलों के संयुक्त आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी, मोटरयान निरीक्षक और प्रवर्तन अवर निरीक्षक को भेजा है.

बता दें कि अक्सर पर्व-त्योहार खासकर के होली के दौरान ज्यादा अश्लील गाने बजाए जाते हैं. परिवहन विभाग ने सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि त्योहार के दौरान अश्लील गाने बजाए जाने की शिकायतें ज्यादा मिल रही हैं, ऐसे में होली से ठीक पहले विशेष अभियान चलाकर सख्ती के साथ कार्रवाई करें.

परिवहन विभाग ने कहा है कि ऑटो, बस, ट्रक जैसे व्यावसायिक वाहनों में अश्लील गाना बजाए जाने पर पुलिस की सहायता से कठोर कार्रवाई हो. साथ ही महिला कॉलेजों और स्कूलों के नजदीक रैंडम जांच अभियान चलाकर अश्लील गानों पर पाबंदी लगाया जाए. अश्लील गाना बजाने वाले वाहनों के परमिट रद्द कर कानूनी कार्रवाई की जाए.

loading...
loading...

Check Also

IPL 2021, DC vs MI: मैच से पहले स्पेशल VIDEO के जरिए मुंबई इंडियंस ने DC को याद दिलाया 2020 का फाइनल

IPL 2021, DC vs MI: मैच से पहले स्पेशल VIDEO के जरिए मुंबई इंडियंस ने ...