Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त 3 बार फिसले जो बाइडेन, घटना का वीडियो आया सामने

विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त 3 बार फिसले जो बाइडेन, घटना का वीडियो आया सामने

78 साल के जो बाइडेन अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं. जब से उन्होंने अमेरिका की कमान संभाली है तब से ही वो सुर्खियों में बने हुए हैं. सुर्खियों की वजह उनकी ओर से लिए गए इंटरनेशल लेवल के वो फैसले भी हैं जिनकी लगातार चर्चा हो रही है. लेकिन इस बार वो जिस बात को लेकर सुर्खियों में हैं उसने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं. क्यों कि उनके साथ अचानक से ऐसा हादसा हुआ है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है.

दरअसल अमेरिक के राष्ट्रपति जो बाइडेन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त गिरते नजर आते हैं. अच्छी बात ये रही कि इस घटना में जो बाइडेन को कोई चोट नहीं आई और वो सुरक्षित विमान में प्रवेश कर गए. ये घटना शुक्रवार की तब की है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अटलांटा जाने के लिए विमान में सवार हो रहे थे. माना जा रहा है कि अटलांटा में वो एशियन-अमेरिकी समुदाय के नेताओं से मुलाकात करेंगे.

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में जो बाइडेन तीन बार एयर फोर्स वन विमान की सीढ़ियों पर फिसलते या यूं कहें कि गिरते नजर आते हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जो बाइडेन विमान की सीढ़ियों पर चढ़ते वक्त अपना संतुलन खो देते हैं और गलत कदम पड़ने की वजह से तीन बार गिरते हैं. दो बार तो हाथ के बल पर उठ जाते हैं, मगर तीसरी बार उन्हें अपने घुटने के बल उठना पड़ता है. हालांकि, वो खुद को किसी तरह संभाल लेते हैं और उठकर सीढ़ियां चढ़ जाते हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़खड़ाते, फिसलते और गिरते हुए वो सुरक्षित एयर फोर्स वन विमान पर चढ़ जाते हैं और उसके बाद हाथ हिलाकर अभिवादन भी करते हैं.

इस घटना को लेकर व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी कैरिन जिन पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन पूरी तरह से स्वस्थ हैं और सीढ़ियों पर गलत कदम पड़ने की वजह से ऐसा हुआ. उन्होंने बताया कि सीढियां चढ़ते वक्त हवा काफी तेज बह रही थी और शायद इसी वजह से जो बाडेन के कदम लड़खड़ा गए. तो इस तरह से जो बाइडेन एक बड़ा हादसे का शिकार होते होते बच गए.

loading...
loading...

Check Also

IIT के वैज्ञानिकों ने बताया, कोरोना की दूसरी लहर का पीक कब तक आएगा ?

नई दिल्ली भारत में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। रेकॉर्ड संख्या में ...