Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / खेल / वीडियो : अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान ने फेंकी रहस्यमयी गेंद, देखकर हैरान रह गई दुनिया !

वीडियो : अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान ने फेंकी रहस्यमयी गेंद, देखकर हैरान रह गई दुनिया !

PAK vs ZIM 2nd T20I: जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में स्पिनर उसमान कादिर (Usman Qadir) को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी-20 में कादिर ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लेने में सफल रहे. बता दें कि उसमान कादिर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर अब्दुल कादिर के बेटे हैं. दूसरे टी-20 में उन्होंने अपने पिता की तरह की रहस्यमयी गेंदबाजी की और जिस तरह से सिकंदर रजा (Sikandar Raza) को अपनी गुगली से बोल्ड किया उसने हर किसी को हैरान कर दिया.

सिकंदर राजा केवल 7 रन की बना सके. जिम्बाब्वे की ओर से रेयान बर्ल ने सबसे ज्यादा 22 गेंद पर 32 रन की पारी खेली. उसमान कादिर (Usman Qadir) के अलावा हरिस रऊफ (Haris Rauf) को भी 3 विकेट मिला. पाकिस्तान की ओर से उसमान की गेंदबाजी की चर्चा खूब हो रही है. अपने पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में युवा कादिर को 1 विकेट मिला था.

उसमान ने अबतक 11 फर्स्ट क्लास मैच में 13 विकेट तो वहीं लिस्ट ए में 21 मैच खेलते हुए अबतक कुल 21 विकेट ले चुके हैं. वहीं, अबतक अपने करियर में  Usman Qadir ने 36 टी-20 मैच खेले हैं इस दौरान उनके नाम 34 विकेट दर्ज है. उसमान ऑस्ट्रेलिया की टी-20 लीग  बीबीएल के लिए खेल चुके हैं. बीबीएल में वह पर्थ स्क्रोचर्स की ओर से खेलें हैं उन्होंने इस दौरान 7 मैच में 6 विकेट लिए हैं.

बता दें कि उसमान कादिर (Usman Qadir) काफी समय से पाकिस्तान की टीम में शामिल होना चाहते थे. कुछ समय पहले ये भी कयास लग रहे थे कि यदि वो पाकिस्तान टीम के साथ नहीं जुड़ पाए तो वो ऑस्ट्रेलिया के तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल सकते हैं.

loading...
loading...

Check Also

इन 5 दिग्गजों ने बतौर गेंदबाज की करियर की शुरुआत, बाद में बन गए महान बल्लेबाज

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता हैं, मैच के दौरान कब क्या हो जाये ...