Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / वीडियो : डूब रही थी 2 लड़कियां, इस देश के बुजुर्ग राष्ट्रपति कूद गए समंदर में, बचा लिए जान

वीडियो : डूब रही थी 2 लड़कियां, इस देश के बुजुर्ग राष्ट्रपति कूद गए समंदर में, बचा लिए जान

पुर्तगाल के 71 साल के राष्‍ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी सूसा (Marcelo Rebelo De Sousa) ने शनिवार को कड़ी मशक्‍कत के बाद अलगर्व बीच पर डूब रही दो लड़कियों की जान बचा ली। बुजुर्ग राष्‍ट्रपति के इस साहसिक प्रयास की दुनियाभर में जमकर प्रशंसा हो रही है। बताया जा रहा है कि इन लड़कियों की डोंगी पलट गई थी और वे अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष कर रही थीं। इसके बाद राष्‍ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी सूसा तत्‍काल तैरकर उनके पास गए और एक अन्‍य व्‍यक्ति की मदद से उनकी जान बचाई।

राष्‍ट्रपति मर्सेलो इन दिनों इस इलाके में इन दिनों छुट्ट‍ियां मना रहे हैं ताकि देश के पर्यटन के सेक्‍टर में फिर से जान डाली जा सके। राष्‍ट्रपति ने बताया कि ये महिलाएं पास के एक बीच पर समुद्र लहरों में फंस गई थीं। इसके बाद वे बहकर परिआ डो अल्‍वोर में पहुंच गई। इस दौरान समुद्र में विशाल लहरें उठ रही थीं। इन लड़कियों ने काफी मात्रा में समुद्र का पानी पी लिया था।

उन्‍होंने कहा क‍ि पानी पी लेने और तेज लहरों की वजह से ये महिलाएं तैर नहीं पा रही थीं। इस पूरी घटना के वीडियो फुटेज में नजर आ रहा है कि 71 साल के राष्‍ट्रपति लड़कियों की बचाव की पुकार सुनकर तत्‍काल समुद्र में कूद गए और तैरकर उनके पास पहुंचे। इसी दौरान जेट स्‍की से एक और व्‍यक्ति पहुंच गया। सबने मिलकर इन लड़कियों और उनकी डोंगी को निकाला।

राष्‍ट्रपति ने जेट स्‍की से आने वाले व्‍यक्ति को देशभक्‍त करार दिया। साथ ही उन्‍होंने लड़कियों को सलाह दी कि वे भविष्‍य में समुद्री में डोंगी चलाते समय और ज्‍यादा सतर्क रहें। राष्‍ट्रपति हार्ट के मरीज रह चुके हैं। राष्‍ट्रपति मर्सेलो ने कहा कि लड़कियां अभी अच्‍छे से तैरना नहीं जानती हैं। उन्‍होंने कहा कि इस तेज धारा में कुशल तैराकों के लिए भी दिक्‍कत हो सकती है।

Check Also

ढूंढ-ढूंढकर ढेर कर रही है सेना, जान बचाने के लिए जमीन के नीचे दुबके आतंकी

कश्मीर घाटी में आतंक दम तोड़ रहा है. सेना ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी ...