Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / वैक्सीनेशन के बाद भी बढ़ा खतरा ! पटना में टीके की दूसरी डोज के महीनेभर बाद 187 हेल्थ वर्कर्स पॉजिटिव

वैक्सीनेशन के बाद भी बढ़ा खतरा ! पटना में टीके की दूसरी डोज के महीनेभर बाद 187 हेल्थ वर्कर्स पॉजिटिव

DJLW¸FedQ¹FF AÀ´F°FF»F ¸FZÔ IYûSû³FF MeIYF »F¦FUF°Fe ÀUFÀ±F¹F IY¸FeÊÜ ³FUQ¼d³F¹FF

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद लापरवाह हो जाने वाले लोगों के लिए ये आंख खोलने वाली खबर है। बिहार की राजधानी पटना में वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके 187 हेल्थ वर्कर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन लोगों ने फर्स्ट राउंड में वैक्सीन की पहली डोज ली थी और करीब एक महीने पहले इन्हें वैक्सीन की सेकेंड डोज लगाई गई थी। इस तरह, दूसरी डोज के बाद सरकार की तरफ से निर्धारित 14 दिन की मियाद भी पूरी हो चुकी थी। इसके बावजूद महीनाभर बीतने पर ये लोग पॉजिटिव निकले।

नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ( NMCH) के 3 डॉक्टर और दो नर्सों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, पटना मेडिकल कॉलेज (PMCH) में भी वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद हेल्थ केयर वर्कर्स के संक्रमित होने का मामला सामने आ चुका है। इससे पहले, NMCH के 2 मेडिकल स्टूडेंट्स भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जिला स्वास्थ्य समिति की एक महिला कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव है। उसे वैक्सीन की दूसरी डोज 8 मार्च को लगी थी।

चौंकाने वाली है 187 हेल्थ वर्कर्स की रिपोर्ट
पटना में अधिकारियों की समीक्षा में सामने आया कि वैक्सीन के दोनों डोज लेने के बाद पॉजिटिव होने वाले हेल्थ वर्कर्स की संख्या 187 है। हालांकि अच्छी बात यह है कि इनमें से किसी की भी हालत गंभीर नहीं है। रिपोर्ट के बाद सभी हेल्थ वर्कर्स ने खुद को होम क्वारैंटाइन कर लिया है।

वैक्सीन के बाद भी कोरोना का खतरा बरकरार
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीन लेने के बाद भी संक्रमण का खतरा बना रहता है। हालांकि वैक्सीन लेने से हालत गंभीर होने की संभावना 80% कम हो जाती है। साथ ही इन्फेक्शन से मौत का खतरा भी टल जाता है। पटना के DM डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि ताजा मामले सामने आने के बाद वैक्सीन लेने वालों से सावधानी बरतने को कहा गया है। जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी है, उन्हें संक्रमण को लेकर ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।

loading...
loading...

Check Also

यूपी में कोरोना : एक सिलेंडर से दोनों को ऑक्सीजन, तस्वीरें बयां कर रही बेहाली का आलम

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच बेड, दवा और ...