Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / फिल्म / वो चिट्ठी जिसे रोजाना चूमकर माथे से लगाते हैं धर्मेंद्र, आखिर भेजा था कौन ?

वो चिट्ठी जिसे रोजाना चूमकर माथे से लगाते हैं धर्मेंद्र, आखिर भेजा था कौन ?

बॉलीवुड की चकचौंध और दिन रात चलने बाली जिंदगी। इसी जिंदगी का एक हिस्सा हीमैन धर्मेंद्र। बॉलीवुड में अपने लुक, शरीर और सुडौल शरीर के मालिक आज भी जवान, हम सबके अजीज धर्मेंद्र। उनकी सादगी लोगो के दिलो पर राज करती है। बही अपने निजी जीवन में धर्मेंद्र बहुत ज्यादा इमोशनल स्वभाव के ब्यक्ति है। ।

हीमैन अपने माँ बाप दोनों से बेहद मोहब्बत करते है। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, की उन्होंने अपने पिता का एक पत्र आज तक संभाल रखा है।

पिता का दिया खत, और उसको माथे से लगाना

बहुत साल पहले धर्मेंद के पिता ने एक खत उन्हें लिखा था। उस खत को आज तक धर्मेंद्र ने बड़ी ही सादगी से अपने पास रखा हुआ है। उनके मुताबिक यह उनकी जमा पूंजी है। इतना ही नहीं बह हर रोज सुबह उठाकर सबसे पहले उस खत को माथे से लगाते है। और चूमते है। धर्मेंद्र के मुताबिक बह खत उनकी जिंदगी है। आज बह जो कुछ भी है, अपने माँ बाबूजी के आशीर्वाद की बदौलत ही है।

धर्मेंद्र का सफरनामा

धर्मेंद्र जब एक्टर नहीं थे, तब बह अपने कॉलेज के समय में जालंधर के संत सिनेमा हॉल में फिल्म देखा करते थे। बह हर रोज फिल्मे देखते। बह फिल्मो को अपने जीवन में महसूस करने लगे। और यही से उन्होंने खुद हीरो बनने का सपना देखना सुरु कर दिया। और इसी संत सिनेमा हाल की फिल्मे देख देख कर उनके अंदर एक्टिंग का जूनून आने लगा। आज यह सिनेमा हॉल बंद हो गया है। 12 साल पहले हुई एक सुसाइड के मामले में इसको बंद करना पड़ गया था।

मुंबई आने के बाद उन्होंने बहुत मेहनत की, अपने दम पर बॉलीवुड में एक नया मुकाम हासिल किया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। और लगातार एक बाद एक सुपरहिट फिल्मे भारतीय सिनेमा को दी। उन्होंने 1958 में फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से डेब्यू किया था। अपने 6 दशक लंबे करियर में धर्मेन्द्र ने करीब 270 फिल्मों में काम किया है।

पिता स्कूल टीचर सपना हीरो बनने का

बॉलीवुड हीमैन धर्मेंद्र के पिता एक स्कूल टीचर थे। बही बीटा फिल्मो में हीरो बनने के सपने संजोय बैठा था। धर्मेंद्र का हमेशा से सपना था। एक फिएट कार, एक फ्लैट और खुद को फिल्मों के पोस्टर में देखना। वाकई ताज्जुब की बात है कि बॉलीवुड में धर्मेंद्र के छः दशक पूरे हो चुके हैं। एक सपने को जिया और उसको पूरा किया। पूरी सिद्दत पूरी ईमानदारी से।

Check Also

मौका मिलते ही दिखाते हैं गुप्तांग : खुलासे पर कंगना बोलीं- जो पायल ने कहा वो तो कई बड़े हीरो किये

फिल्मकार अनुराग कश्यप पर अभिनेत्री पायल घोष ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। इसके ...