Sunday , January 17 2021
Breaking News
Home / क्राइम / शख्स को को काम से निकाल दी मर्सिडिज, 69 नई गाड़ियों पर JCB चढ़ा कर लिया ‘बदला’

शख्स को को काम से निकाल दी मर्सिडिज, 69 नई गाड़ियों पर JCB चढ़ा कर लिया ‘बदला’

स्पेन के विटोरिया में मर्सिडिज की फैक्टरी है। 31 दिसंबर की रात को इस फैक्टरी में लगभग 44 करोड़ रुपए (6 मिलियन डॉलर का) की गाड़ियों को नुकसान हुआ। जिम्मेदार था अकेला एक पूर्व कर्मचारी।

38 साल के कर्मचारी को मर्सिडिज ने काम से निकाल दिया था। वो गुस्से में था। बदला लेना चाह रहा था। इसके लिए उसने एक कंस्ट्रक्शन साइट से कैटरपिलर बैकहो (Caterpillar Backhoe, एक तरह का JCB) चुराया। 21 किलोमीटर तक उसे चलाते हुए विटोरिया स्थित मर्सिडिज की फैक्टरी पहुँचा।

31 दिसंबर की रात थी, समय था करीब 1 बज कर कुछ मिनट। फैक्टरी का गेट बंद था। JCB से पहले उसने गेट को उखाड़ दिया। फिर वो फैक्टरी के पार्किंग लॉट (मतलब उसे यह सब पता था कि नई-नवेली गाड़ियाँ कहाँ रखी जाती हैं) की ओर बढ़ा। यहाँ उसे Mercedes EQV (V-Class) गाड़ियाँ दिखीं। एक-एक कर वो 69 गाड़ियों पर JCB चढ़ाता गया।

फैक्टरी में जो सुरक्षाकर्मी थे, उन्होंने वॉर्निंग शॉट दाग कर किसी तरह से 38 साल के पूर्व कर्मचारी को काबू में किया। इसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपित ने मर्सिडिज की फैक्टरी तक पहुँचने के लिए चुराई गई JCB से 21 किलोमीटर की दूरी तय की। लेकिन इस दौरान भी वो सड़क किनारे गाड़ियों को धक्के मार रहा था। आश्चर्यजनक यह कि उसका फोकस यहाँ भी मर्सिडिज ब्रांड की गाड़ियों को क्षति पहुँचाना ही था।

मर्सिडिज फैक्टरी के पार्किंग लॉट में गाड़ियों को नुकसान पहुँचाने के बाद वो असेंबली लाइन में घुस कर वहाँ ज्यादा तबाही मचाने वाला था। लेकिन एक कर्मचारी की मुस्तैदी से उसका यह प्लान फेल हो गया। फिलहाल स्थानीय पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

loading...
loading...

Check Also

नागोर बस हादसा : आग और करंट के बीच कांच तोड़ पहले खुद निकला दर्शन, फिर 2 बहनों को बचाया

जालोर में शनिवार रात करंट की चपेट में आने से बस में आग लगने के ...