Monday , September 21 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / शादी के लिए ऐसी शर्त रख दी दुल्हन, सुनकर दूल्हे को आई खूब शर्म !

शादी के लिए ऐसी शर्त रख दी दुल्हन, सुनकर दूल्हे को आई खूब शर्म !

घर में शौचालय नहीं होने की वजह से शादी से इनकार या पति से तलाक की खबरें तो आपने बहुत सुनी होंगी, लेकिन शादी से पहले एक लड़की ने लड़के के सामने ऐसी अनोखी शर्त रख दी, जिसे सुनते ही लड़का शर्म से लाल हो गया।

दरअसल, बिहार के पूर्णिया जिले के रहने वाले मो. कैसर अंसारी की शादी उसी जिले की रहने वाली सोनी से तय हुई थी, लेकिन उससे पहले लड़की ने लड़के के सामने दो शर्तें रख दी। पहली शर्त ये थी कि घर में शौचालय होना चाहिए। इसके बाद लड़की ने जैसे ही दूसरी शर्त बताई, लड़का शरमा गया और मुस्कुराने लगा।

सोनी ने कैसर के सामने दूसरी शर्त ये रखी कि शादी के कार्ड पर परिवार नियोजन का संदेश छपवाना पड़ेगा। हालांकि कैसर ने हामी भरते हुए कहा कि आपकी दोनों शर्तें मुझे मंजूर है। इसके बाद सोनी भी कैसर से शादी को तैयार हो गई।

लड़की ने होने वाले पति से यह भी गुजारिश की है कि शादी के कार्ड पर स्वच्छता और ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ जैसे संदेश भी छपवाये जाएं। कैसर ने भी अपनी होने वाली पत्नी की सभी शर्तों को मंजूर कर लिया।

कैसर अंसारी ने बताया कि उनकी होने वाली पत्नी सोनी ने उनसे परिवार नियोजन को लेकर उनके विचार जाने और उसके बाद शादी को तैयार हो गई।

इस दौरान कैसर ने भी सोनी के विचारों को बेहतर बताया और कहा कि छोटा परिवार ही सुखी परिवार होता है। छोटा परिवार रखने से न केवल घर चलाने में आसानी होती है, बल्कि बच्चों की देखभाल भी बेहतर तरीके से होती है।

Check Also

जिनपिंग पर दबाव डाली जनता, भारत से लो हार का बदला, अब भारत-चीन युद्ध पक्का !

लद्दाख सीमा पर भारत के हाथों करारी मात खाने के बाद चीन अब साउथ चाइना ...