Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / शादी में हो रही देरी तो जरूर आजमाएं ये टोटका, हमेशा होता है कामयाब

शादी में हो रही देरी तो जरूर आजमाएं ये टोटका, हमेशा होता है कामयाब

अगर आपके बच्चों की शादी नहीं हो रही, लड़का या लड़की की उम्र भी बढ़ रही है, तो आपके माता- पिता के लिए सबसे बड़ी चिंता का कारण बन जाती है। सभी के माता पिता चाहते है की उनके बच्चों की समय पर शादी हो जाये, पर दोस्तों ये सब के साथ नहीं होता, ये अगर आपके साथ हो रहा है, तो दोस्तों ये हमारे साथ क्यों होता है मै आपको इसका कारण और निवारण बता रहा हूँ

ये कुंडली में बृहस्पति का कमजोर होना, बुध ग्रह शुक्र ग्रह का नीच ग्रह के साथ होना या या सभी ग्रह में से किसी भी ग्रह का कमजोर होना तो शादी में विलम्ब होता है, और ग्रह का उपाय नहीं करते तो बहुत से लड़के-लड़कियो की जिंदगी में भी शादी नहीं हो पाती है ! वो पूरी उम्र कुंवारे ही रहते है ! एक बार किसी अच्छे पडित को अपने कुंडली जरूर दिखाए दोस्तों हम आपको कुछ अचूक और सरल उपाय बता रहे है, अगर आप ये उपाय करते है तो शादी होगी, और आपको जीवनसाथी भी बहुत ही सुशील और संस्कारी मिलेंगे ! आओ जाने वो अचूक उपाय –

पहला उपाय –

आपको आपने लड़का या लड़की जिन की शादी में विलम्ब हो रहा है , वो जब सुबह नहाये तो पानी की बाल्टी में पिसी हुई हल्दी चुटकी भर डालनी है इसी पानी से ही स्नान करें ,ये उपाय वो प्रतिदिन करे जब तक विवाह न हो जाये।

दूसरा उपाय –

गुरुवार का व्रत रखें गुरु की पूजा करें और गाय को हरा चारा खिलाये और गेहूँ के आटे की रोटी बनाकर गुड़ के साथ खिलाये व पीली वस्तुओ का दान करें।

तीसरा उपाय –

हल्दी की गांठ ले और उसे अपने पास जेब में रखे और रात को सिराहने रख कर सोये ये जब तक करना है जब तक विवाह का संबंध न हो जाये

चौथा उपाय –

सात गुरुवार तक शाम के समय पांच प्रकार के मीठे व्यंजन और छोटी हरी इलायची की जोड़ी ले केले के पेड़ में पानी के साथ अर्पण करें।

पांचवा उपाय –

शिव पार्वती की प्रतिदिन पूजा करे और कच्चा दूध ,बेल पत्र , चावल,और सिंदूर चढ़ाये। शिव पार्वती के विवाह की कहानी सुने इससे आपके विवाह में आने वाली मुश्किलें कम होंगी।

छठा उपाय –

जिस भी लड़के या लड़की की शादी नहीं हो रही है वो गुरूवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करे और केले दान करे गुरूवार के दिन केले का सेवन भूल कर भी ना करे।

सातवा उपाय –

हर बुधवार को गाय को हरा चारा डाले। जब तक शादी न हो जाये तब तक हर सोमवार 1250 ग्राम पीली दाल और सवा लीटर कच्चे दूध का दान किया जाना चाहिए । ऐसा माना जाता है कि विवाह योग्य लड़के / लड़की के बिस्तर के नीचे वहाँ स्क्रैप या लोहे का संचय नहीं होना चाहिए।

आठवा उपाय –

बृहस्पति की पूजा और व्रत शादी का मार्ग प्रशस्त करने में बहुत लाभदायक होते है। वीरवार को केले के वृक्ष की पूजा करनी चाहिए और केले को नहीं खाना चाहिए। ऐसा करने पर कुछ ही हफ्तों में आपका रिश्ता हो जाएगा।

नवां उपाय –

अगर किसी कन्या की शादी की बात बनते-बनते बिगड़ जाती है तो कन्या के घरवाले उसकी शादी की बात करने जा रहे हो तब वह अपने बाल खुले रखे और लाल कपड़े पहन कर शादी की बात करने जा रहे लोगों को मिठाई खिलाएं यदि इस उपाय को किया जाता है तो विवाह में आ रही सभी बाधाएं समाप्त होती है।

जब भी आप लड़का या लड़की देखने जाए तो दक्षिण दिशा के सामने बैठकर ही बात करें।

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...