Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / शास्त्र: दांतों के गैप से पता चलता है भाग्य, ऐसे जान सकते हैं व्यक्ति का स्वभाव

शास्त्र: दांतों के गैप से पता चलता है भाग्य, ऐसे जान सकते हैं व्यक्ति का स्वभाव

शास्त्रों और पुराणों में ऐसी बहुत सी बातों का उल्लेख किया गया है जिसके आधार पर हम मनुष्य के स्वभाव और आने वाले समय के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इन्हीं शास्त्रों में से एक सामुद्रिक शास्त्र है। सामुद्रिक शास्त्र में इस बात का विवरण दिया गया है कि हम मनुष्य के शरीर की संरचना को देखकर उसके स्वभाव के बारे में जानकारियां कैसे हासिल कर सकते हैं। इस शास्त्र में ऐसी बहुत सी जानकारियां दी गई हैं जिसमें मनुष्य का हर अंग उसके स्वभाव के बारे में कुछ ना कुछ अवश्य बताता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार दातों का आकार भी मनुष्य के स्वभाव को बताता है जिन व्यक्तियों के दांतों में गैप होता है उनका भाग्य कैसा रहेगा।

आइए जानते हैं व्यक्ति के दांतों से कैसे पता लगाएं उसका स्वभाव और भविष्य

सीधे और सपाट दांतों वाले व्यक्ति

जिन व्यक्तियों के दांत सीधे और सपाट होते हैं यह लोग धनवान होते हैं इन व्यक्तियों को दिखावा करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है इस तरह के व्यक्ति किसी की नौकरी करना पसंद नहीं करते हैं यह खुद का व्यापार करते हैं और उनका स्वभाव भी काफी मिलनसार रहता है।

बाहर दांत वाले व्यक्ति

जिन व्यक्तियों के दांत थोड़े बाहर की ओर निकले रहते हैं यह व्यक्ति बहुत ही बातूनी किस्म के होते हैं यह अपनी बात मनवाने में काफी माहिर साबित होते हैं अगर हम इनके स्वभाव की बात करें तो यह कभी हंसमुख और कभी गुस्सैल भी होते हैं।

दांतों में गैप वाले व्यक्ति

जिन व्यक्तियों के दांतों के बीच थोड़ा सा गैप होता है इस तरह के व्यक्ति दूसरे के धन पर ऐश करने वाले माने गए हैं इसके अतिरिक्त संपत्ति के मामले में यह व्यक्ति काफी भाग्यशाली साबित होते हैं क्योंकि इन व्यक्तियों को पैतृक संपत्ति प्राप्त होती है जिसकी वजह से यह अपना जीवन बहुत ही आसानी से व्यतीत करते हैं यह व्यक्ति काफी खर्चीले स्वभाव के होते हैं इनके पास धन रुकता नहीं है।

काले दांत वाले व्यक्ति

जिन व्यक्तियों के दांतो का रंग हल्का काला होता है यह बहुत ही लड़ाकू स्वभाव के होते हैं यह अपना काम निकलवाने में काफी माहिर रहते हैं इस तरह के व्यक्ति स्वार्थी भी होते हैं।

पीले या हल्के लाल के दांत

जिन व्यक्तियों के दांतो का रंग पीला या हल्का लाल होता है यह काफी खुश मिजाज और विश्वसनीय होते हैं इन व्यक्तियों को मिलना जुलना पसंद होता है परंतु इन व्यक्तियों को पेट से संबंधित समस्याएं अधिक रहती हैं।

टेढ़े-मेढ़े दांतों वाले व्यक्ति

जिन व्यक्तियों के दांत टेढ़े-मेढ़े होते हैं यह अपने जीवन में लगातार संघर्ष करते रहते हैं इस तरह के व्यक्तियों पर भरोसा करना अपने पांव पर कुल्हाड़ी मारने के समान होता है इस तरह के व्यक्ति छल कपट में सबसे आगे रहते हैं।

दांतों के ऊपर दांत वाले व्यक्ति

जिन व्यक्तियों के दांत के ऊपर दांत होते हैं इनका वैवाहिक जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत होता है इस तरह की दांत वाली महिलाएं बहुत ही चतुर और शासन करने वाली होती है इस तरह के व्यक्ति साहसी भी होते हैं।

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...