Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / क्राइम / शेर का शिकार LIVE देखने के लिए गाय की चढ़ाई बलि, वीभत्स Video देख आएगा गुस्सा

शेर का शिकार LIVE देखने के लिए गाय की चढ़ाई बलि, वीभत्स Video देख आएगा गुस्सा

नई दिल्ली। एक ओर जहां गाय समेत सभी बेजुबानों के बचाव के लिए सरकार ने कई सारे अभियान चलाए हुए हैं, वहीं कुछ लोग महज अपने शोक के लिए इन पालतू और जंगली जानवरों की बलि देने से भी नहीं चूक रहे। कुछ ऐसा ही वाकया गुजरात स्थित गिर अभयारण्य ( Gujarat sanctuary ) से सामने आया है। अभयारण्य का एक वीडियो सोशल मीडिया ( Video Viral on Social Media ) पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बब्बर शेर ( Lion Hunts Cow ) एक जिंदा गाय का शिकार करता नजर आ रहा है। इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि वहां मौजूद कुछ लोग इस पूरी घटना के मजे लेकर उसको अपने फोन के कैमरे में कैद करने में जुटे हैं।

गाय को रस्सी से बांध कर रखा गया

वीडियो में एक जिंदा और असहाय गाय का अपने सामने शिकार होते देख ये लोग आनंद लेते नजर आ रहे हैं। यही नहीं वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि इन लोगों ने गाय को शेर के लिए महज अपने आनंद की खातिर बांध कर रखा हुआ था। यह वीडियो गुजरात के कोडिनार और उन के बीच स्थित किसी जगह का बताया जा रहा है।

वीडियो में गाय एक रस्सी से साफ बंधी नजर आ रही है। तभी पीछे की झाड़ियों से होता हुए एक शेर उस गाय पर टूट पड़ता है। वहीं, कुछ दूरी पर खड़े कई लोग मजे लेकर इस घटना की वीडियो बनाते नजर आ रहे हैं। जबकि वीडियो पर थोड़ी दूरी पर उनकी बाइक भी खड़ी दिखाई दे रही हैं। जिसको देखकर लगता है कि ये लोग शेर का शिकार देखने के लिए कहीं बाहर से आए थे।

कई दिनों से भूखा रखा गया था शेर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस घटना का वीडियो वायरस होते हुए वन विभाग ने इसकी जांच शुरू कर दी है। वीडियो पर वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह घटना एक अवैध शो लगती है, जिसके पीछे एक मोटी रकम का लेन देन प्रतीत होता है। वहीं, कुछ लोगों मानना है कि इस शो की तैयारी कई दिनों से चल रही थी, जिसके चलते शेर को भूखा रखा गया था।

loading...
loading...

Check Also

इस बड़े शहर में आलूबंडा-चूना हुआ बैन, जानिए आखिर क्या है माजरा ?

क्या आपने कभी सुना है, कि शहर की शांति के लिए आलूबंडा और चूना को ...