Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / क्राइम / शौविक चक्रवर्ती गिरफ्तार : 5 ड्रग्स डीलर्स के साथ मिले संबंध, 10 पॉइंट्स में जानिए रिया के भाई की पर्सनल लाइफ

शौविक चक्रवर्ती गिरफ्तार : 5 ड्रग्स डीलर्स के साथ मिले संबंध, 10 पॉइंट्स में जानिए रिया के भाई की पर्सनल लाइफ

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच आत्महत्या से होती हुई ड्रग्स एंगल तक पहुंच गई है। इस बीच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को अरेस्ट कर लिया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार लीक हुए व्हाट्स ऐप चैट और एनसीबी की पूछताछ में यह स्पष्ट हो गया है कि शोविक का संपर्क कई ड्रग्स पैडलर से थे। सूत्रों के मुताबिक, एनसीबी टीम द्वारा गिरफ्तार पैडलर जैद और वासिद ने ही शोविक का नाम लिया था। इसी के बयान के आधार पर इन दोनों को पकड़ा गया है।

शोविक के सामने आये चैट यह साबित करते हैं कि वह ड्रग्स के नशे में डूबा हुआ था। रिया के मुताबिक, शोविक, सुशांत के बेहद करीब था। 10 पॉइंट्स में आज हम आपको बताने जा रहे हैं शोविक की पर्सनल लाइफ के बारे में।

  1. शोविक चक्रवर्ती परिवार के सबसे छोटे सदस्य हैं। उनका जन्म बेंगलुरु में 28 अगस्त, 1996 को हुआ था।
  2. शोविक रिया से चार साल छोटे हैं। दोनों भाई-बहन में अच्छी बॉन्डिंग हैं। सूत्रों के मुताबिक, रिया के कहने पर ही सुशांत ने उन्हें अपनी दो कंपनियों में पार्टनर बनाया था।
  3. शोविक की स्कूलिंग आर्मी स्कूल में हुई। शोविक ने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से आगे की पढ़ाई पूरी की।
  4. शोविक फाइनेंस की पढ़ाई के लिए आगे विदेश जाना चाहते थे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।
  5. शोविक जमीला कलकत्तावाला नाम की एक मॉडल को डेट कर रहे हैं।
  6. 24 साल के शोविक पार्टियों के बेहद शौकीन हैं। वे अपने दोस्तों के साथ कई ड्रग्स पार्टी में शामिल हो चुके हैं। इसका खुलासा उनके एक दोस्त की चैट में हुआ था।
  7. रिया ने सितंबर 2019 में सुशांत के पैसों पर दो कंपनियां शुरू कीं, जिसके डायरेक्टर 23 साल की उम्र में शोविक बन गए। इन दो कंपनियों के नाम फ्रंट इंडिया फाउंडेशन फॉर वर्ल्ड और विविड रेज रियलटी प्राइवेट लिमिटेड हैं।
  8. ईडी को शोविक पर इन दो कंपनियों के जरिए सुशांत के 15 करोड़ रुपए हड़पने का शक है, जिसकी जांच अभी जारी है।
  9. शोविक के पास अचानक के बहुत ज्यादा पैसे आने शुरू हो गए थे। यही कारण है कि उन्होंने अपने दोस्तों के साथ कई बार विदेश की यात्रा की थी।
  10. सूत्रों के मुताबिक, एनसीबी को पता चला है कि शोविक के मुंबई में 5 ड्रग्स पैडलर्स के साथ संबंध थे। जल्द और लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

सुशांत के लिए लिखी थी यह पोस्ट


सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले शोविक ने अपनी पिछली पोस्ट सुशांत के लिए लिखी थी। उन्होंने 24 जुलाई को सुशांत के साथ कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था, ‘मुझे अभी भी यकीन नहीं हो रहा कि तुम अब यहां नहीं हो। तुम्हारी वो छोटी-छोटी बातों पर प्यारी मुस्कुराहट। तुम प्यार में यकीन करते थे और उस प्यार को सभी के साथ बांटते थे। तुम्हारे जाने का गम कभी कम नहीं होगा। पहले मैं तुम्हें देखता था, लेकिन अब मैं आसमान में देखूंगा। और पता है तुम्हें देखने के लिए मुझे किसी टेलिस्कोप की जरूरत नहीं है, क्योंकि तुम सबसे बड़े और चमकते सितारे हो।’ मुझे पता है कि तुम अब बेहतर जगह हो। हालांकि मेरा मन ये कभी नहीं मानेगा कि तुम अब हमारे साथ नहीं हो।

इस पोस्ट पर शोविक को काफी ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा था।

loading...
loading...

Check Also

सुशांत को ‘ड्रग एडिक्ट’ कहे जाने पर भड़के शेखर सुमन, एक्ट्रेसेज की सफाई पर कसा करारा तंज

सुशांत सिंह राजपूत मामले में शुरूआत से न्याय के लिए आवाज़ उठाते आए एक्टर शेखर ...