Wednesday , April 21 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / श्रीनगर में बीजेपी नेता के घर पर आतंकी हमला, हमले में एक सुरक्षाकर्मी शहीद

श्रीनगर में बीजेपी नेता के घर पर आतंकी हमला, हमले में एक सुरक्षाकर्मी शहीद

श्रीनगर के नौगाम में भाजपा नेता अनवर खान के घर पर गुरुवार को आतंकी हमला हुआ। हमले में वहां तैनात एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। अनवर बारामूला के जिला महासचिव हैं और साथ ही उन्हें कुपवाड़ा का प्रभारी भी बनाया गया है। इस हमले के बाद आतंकियों की तलाश के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि भाजपा नेता के घर के बाहर सुरक्षाकर्मी लगे हुए थे। बुर्का पहने एक आतंकी आया। उसने दरवाजा खटखटाया, सुरक्षाकर्मियों को लगा कि कोई महिला होगी, उन्होंने दरवाजा खोला। इसके बाद दो आतंकी और आए, उन्होंने फायरिंग की और हमारा जवान शहीद हो गया। बाद में एक आतंकी और आया। घटना में 4 आतंकी शामिल थे। 2 आतंकियों की पहचान हो चुकी है, दोनों लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं। हम लोग जल्द ही ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को एलिमिनेट कर देंगे।

दो दिन पहले सोपोर नगर पालिका दफ्तर पर आतंकी हमला हुआ था
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सोमवार को आतंकियों ने नगर परिषद के ऑफिस में फायरिंग की थी। हमले के समय ऑफिस में पार्षदों की मीटिंग चल रही थी। गोली लगने से पार्षद रियाज अहमद की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं पार्षद शम्सुद्दीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। हमले में एक पुलिसकर्मी शफाकत अहमद भी शहीद हुए थे।

4 पुलिसकर्मी सस्पेंड किए गए थे
कश्मीर के iG विजय कुमार ने घटनास्थल पर मौजूद 4 पुलिसकर्मी (PSO) को सस्पेंड करने का निर्देश SSP सोपोर को दिया था। उन्होंने कहा कि ये चारों पुलिसकर्मी आतंकियों पर ठीक से जवाबी कार्रवाई नहीं कर पाए।

पिछले महीने श्रीनगर में पुलिस पार्टी पर खुलेआम फायरिंग हुई थी
इससे पहले पिछले महीने श्रीनगर में एक आतंकी ने पुलिस पार्टी पर खुलेआम फायरिंग की थी। इसमें 2 जवान शहीद हो गए थे। घटना बागत एरिया के बारजुल्ला में हुई थी। हमला एक दुकान पर लगे CCTV कैमरे में कैद हो गया था।

फुटेज में दिख रहा था कि एक आतंकी कपड़ों के अंदर राइफल छिपाकर आया और एक दुकान पर खड़े सेलेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद यूसुफ और कॉन्स्टेबल सुहैल अहमद पर गोलियां बरसा दीं। फायरिंग करने के बाद आतंकी फरार हो गया था।

loading...
loading...

Check Also

PBKS vs SRH, IPL 2021: जानिए पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद में किसका पलड़ा है भारी

PBKS vs SRH, IPL 2021: जानिए पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद में किसका पलड़ा है ...