Sunday , November 1 2020
Breaking News
Home / धर्म / सड़क पर पड़े मिलते हैं पैसे, तो किस्मत दे रही है ये इशारे

सड़क पर पड़े मिलते हैं पैसे, तो किस्मत दे रही है ये इशारे

हमारे जीवन में हर इंसान की कुछ न कुछ अलग आदतें होती हैं। जो हमारे जीवन में गहरा असर डालती है. जिनमें से कुछ आदतें ऐसी होती हैं जो आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकती हैं। और कुछ बहुत अच्छी. हिन्दू  ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे इसे करना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है.

जानिए क्या है पूरा मामला 

क्या आपने भी सड़क पर गिरे हुए पैसे उठाए हैं ,  क्या आपको पता है कि सड़क पर पैसा मिलना शुभ है या अशुभ। चलिए आगे हम इसे जानते हैं।

तो जानिए क्या होता है जब आपको सड़क पर पैसे मिलते है.

भले ही कोई व्यक्ति कितने ही धन-दौलत का मालिक क्यों न हो लेकिन यूं ही सड़क चलते पैसे मिलने जो खुशी होती है उसे बता पाना बहुत मुश्किल है। सड़क पर पैसे मिलने का एक गहरा आध्यात्मिक संबंध बताया गया है। रुपए-पैसे का प्रतीकात्मक अर्थ, ताकत, इतिहास और मूल्य से लिया जाता है। इसका संबंध इतिहास से भी होता है। क्योंकि ये एक हाथ से दूसरे हाथ में जाती रहती है। एक नोट कई सालों तक चलन में बना रहता है। पैसे का संबंध शक्ति और मूल्यों से होता है।

कहते हैं कि जी व्यक्ति के पास कितना ज्यादा धन-दौलत होगी वह उतना ही अधिक ताकतवर होगा। जिन लोगों को सड़क पर गिरा हुआ पैसा मिलता है वे भाग्यशाली समझे जाते हैं। कहीं पर भी अचानक से पैसे मिलने का मतलब है कि एंजेल्स और स्पिरिट बताने की कोशिश कर रहे हैं कि आप बहुत खास हैं। इसके अलावा लोगों को अक्सर सड़क पर सिक्के मिलते हैं। सिक्के मिलने का एक अलग अर्थ बताया गया है। कहा जाता है कि अदृश्य ताकतें अपना संदेश भेजने के लिए सिक्के चुनते हैं।

साथ ही कहा जाता है कि जब पैसे मिले तो सबसे पहले दो चीजों पर ध्यान देने की जरुरत है। पहली बात कि जब आपको पैसे मिले तो उस वक्त आप क्या सोच रहे थे। साथ ही आपको किस प्रकार के पैसे मिले हैं। जिन नोटों या सिक्कों पर अंक एक हो यानि एक अंक वाले सिक्के या रुपए मिलने का मतलब होता है कि ये किसी नई शुरुआत की तरफ इशारा कर रहा है।

loading...
loading...

Check Also

महिला नागा साधु क्या सच में कपड़े नहीं पहनतीं? जानें ये रहस्य

भारतीय संस्कृति में साधु संतों का बहुत ही आदर-सम्मान किया जाता है, और हमारे लिए ...