Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / धार्मिक / अगर दिखे ऐसा सपना तो खूब मिलने वाला है पैसा, जानें क्या-क्या

अगर दिखे ऐसा सपना तो खूब मिलने वाला है पैसा, जानें क्या-क्या

आपने सपने में तरह तरह की चीजें देखी होंगी. लेकिन आपको इस बारे में बिल्कुल भी पता नहीं होगा कि उनके पीछे जरूर कुछ ना कुछ रहस्य छिपा होता है. ज्योतिष विद्या के अनुसार सपने में दिखने वाले हर चीज हमारे अतीत जीवन से जुड़ी होती है. या फिर वह हमारे भविष्य से जुड़ी हुई होती है. भविष्य में होने वाली घटनाए सपने में कभी कभी दिखाई देती हैं इसलिए जब भी आप कुछ सपने में ऐसा देखे जो आपके जीवन के अतीत से जुड़ा हुआ है या फिर वो विषय से जुड़ सकता है तो उसे बिल्कुल भी नजरअंदाज ना करें. क्योंकि ऐसा करना आपके लिए कष्टकारी साबित हो सकता है. अगर आपको सपने में कुछ चीजें बार-बार दिखाई देती है तो सोच लेना चाहिए कि कुछ शुभ होने वाला है. क्योंकि एक ही चीज को बार बार दिखाई देना अच्छा बताया गया है.

उगते सूर्य का दिखना :

जो लोग ज्योतिष विद्या पर यकीन करते हैं वह जरूरी इन चीजों को मानते है. हालांकि यह बात काफी हद तक सच भी होती है. लेकिन अगर आपको सपनों में सूर्योदय या फिर सूरज की रोशनी दिखाई देती है तो यह आपके लिए काफी शुभ है. क्योंकि सपना जो हमें दिखाता है वह काफी हद तक हमारे जीवन से ही जुड़ा होता है. सूर्योदय का दिखना यानी जीवन में प्रकाश का फैलना. तो समझ जाएं कि आपका आने वाला भविष्य काफी सुख में होने वाला है. लेकिन अगर आपको सपने में दोपहर का समय या शाम का समय दिखाई देता है तो यह आपके लिए शुभ नहीं है.

मृत व्यक्ति दिखाई देना :

अगर आपको सपने में कोई ऐसा व्यक्ति दिखाई देता है जो मर चुका है. तो समझ लेना चाहिए कि आप के जीवन से कोई भारी संकट टल गया. और ज्योतिषी बताते हैं कि ऐसा दिखाई देने पर समझ जाएं कि आपकी उम्र भी काफी बढ़ चुकी है. और अगर मरा हुआ व्यक्ति आपको सपने में पैसे देकर जाता है तो आप के कारोबार में काफी वृद्धि होती है. क्योंकि मरा हुआ आदमी जब पैसे देता है तो समझ जाएगी आपके जीवन में काफी मुनाफा होने वाला है.

सफेद चीज का दिखना :

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सफेद रंग काफी शुभ होता है. यह हर व्यक्ति के जीवन में खुशियां ही लेकर आता है।क्योंकि सफेद रंग अपने ओर व्यक्ति को जल्दी आकर्षित कर लेता है. अगर आपको भी सपने में सफेद रंग उससे जुड़ी हुई को वस्तु दिखाई देती है तो समझ जाना चाहिए आपके आने वाले भविष्य के लिए काफी शुभ संदेश है. इसलिए सफेद दिखाई देने पर आपके जीवन से तनाव भी काफी हद तक दूर हो जाता है और आप अच्छा महसूस करते हैं.

पूजा करते हुए देखना :

अगर आपको सपने में कोई पूजा करते हुए दिखाई देता है तो यह आपके आर्थिक लाभ के लिए काफी अच्छा है. और आपके कैरियर में भी तरक्की प्रदान करेगा. क्योंकि भगवान की मूर्ति देखना बड़े लाभ की और आप को आकर्षित करता है. इसलिए सपने में भगवान की मूर्ति देखना काफी शुभ बताया गया है.

loading...
loading...

Check Also

Chaitra Navratri 2021, जानें किस दिन होगी मां के किस स्वरूप की पूजा, जानें चैत्र नवरात्रि का महत्व

नई दिल्ली: देश में नवरात्रि का नौ दिन चलने वाला त्योहार जल्द ही शुरू होगा. ...