Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / सपा की सियासी नौटंकी : नोटबंदी के चौथे साल खजांची ने काटा केक, गिफ्ट में मेट्रो दिए अखिलेश

सपा की सियासी नौटंकी : नोटबंदी के चौथे साल खजांची ने काटा केक, गिफ्ट में मेट्रो दिए अखिलेश

समाजवादी पार्टी कार्यालय में सोमवार को अखिलेश यादव ने नोटबंदी के चार पूरे होने पर केक काटकर खजांची यादव का बर्थडे मनाया। इस दौरान अखिलेश ने गिफ्ट में उसे मेट्रो ट्रेन दिया। इसके अलावा अपनी व पत्नी डिंपल यादव की तरफ से 11-11 हजार रुपए भी दिए। बता दें कि खजांची का जन्म नोटबंदी के दौरान बैंक में लगी लाइन के बीच हुआ था। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार दिवाली नहीं मनाती है, लोगों का दीवाला निकालती है।नोटबंदी से सिर्फ भाजपा को एक फायदा हुआ है कि वे 2017 का उत्तर प्रदेश चुनाव जीत गए। इस दौरान कांग्रेस की पूर्व सांसद कैसर जहां, समेत सैकड़ों लोगों ने सपा की सदस्यता ली।

अखिलेश की 5 बड़ी बातें-

अखिलेश यादव ने कहा कि, भाजपा सरकार में जितने ऐतिहासिक मंदिर टूटे होंगे, किसी अन्य प्रकार सरकार में टूटे। मां गंगा की कसम खाकर ना जाने कितनी बातें की गई हैं। आज न जाने गंगा की क्या हालात हैं? गंगा का पानी कितना साफ ये सबको पता है। समाजवादियों ने गंगा नदी साफ करने का जो अभियान चलाया था, वह रोक जरूर दिया गया।

मुख्यमंत्री जी को कोई याद दिलाए कि सरकार बनते ही लाखों नौजवानों को नौकरी दी सकते हैं और केवल पुलिस विभाग में दे सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी ये बताए बिजली कहां बनाई है? भाजपा सरकार के 4 साल हो गए हैं। कोई भी नया कारखाना नहीं लगाया। बिजली का बिल ज्यादा जरूर आ रहा है।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के साइकिल चलाने पर तंज कसते हुए कहा स्वास्थ को लेकर बहुत से लोग साइकिल चला रहे हैं। वहीं, हमारे टरका बाबा की स्ट्रैटजी बहुत अच्छी है। हम तो कहेंगे कि बहुत सी चीजें फ्री होना चाहिए। एक्सप्रेस फ्री होना चाहिए। इलाज क्यों नहीं फ्रीस, बिजली इतना महंगा है यह फ्री क्यों नहीं होना चाहिए।

भाजपा के पास सदस्यता कराने के लिए मिस कॉल नंबर है। लेकिन हमारे किसान भाई कौन से नंबर पर मिस कॉल करें। जिससे उन्हें अपनी उपज उचित एमएसपी रेट पर बेच सकें। यह भाजपा सरकार नहीं बता रही कि किसानों को एमएसपी नहीं दे पा रहे हैं। किसानों की बिजली बिल माफ करना चाहिए। किसानों को डीजल छूट देनी चाहिए, लेकिन सरकार ऐसा कुछ नहीं कर रही है।

नोटबंदी के आंकड़े सबके पास हैं। भारत की बुरी अर्थव्यवस्था के लिए भाजपा जिम्मेदार है। भाजपा ने वादा किया था कि दीवाली तक पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बन जाएगा, हमारी दीपावली आ गई। लेकिन भाजपा वाले दीवाली नहीं मनाते, लोगो का दीवाला निकलती है। जिनके पास काला धन था, वह तो भारत छोड़कर भाग गए।

खजांची का चौथा जन्मदिन मनाया गया

अखिलेश यादव ने कहा कि नोटबंदी के कारण ही भारत की अर्थव्यवस्था नीचे जा रही है। मुझे खुशी है जहां आज हम खजांची को याद कर रहे हैं। वहीं, आज खजांची का जन्मदिन मनाएंगे मुझे बहुत ज्यादा खुशी है कि आज इतने ज्यादा लोग समाजवादी पार्टी को ज्वाइन कर रहे हैं।

इन लोगों ने सपा जॉइन की

पूर्व सांसद कैलाश सिंह यादव ने आज बसपा छोड़कर सपा का दामन थाम लिया। इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व सांसद मिर्जापुर बाल कुमार पटेल, सीतापुर से पूर्व सांसद कैसर जहां, प्रतापगढ़ में पट्टी के पूर्व विधायक राम सिंह पटेल, सीतापुर के हरगांव से पूर्व कांग्रेस विधायक रमेश राही, पूर्व विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व चेयरमैन सीतापुर आशीष मिश्रा, जदयू प्रदेश युवा अध्यक्ष रहे अरविंद सिंह पटेल, बसपा नेता अशफाक खान, मोहम्मद अहीमद, शत्रोहन प्रसाद वर्मा आदि नेताओं ने सपा की सदस्यता ली है।

loading...
loading...

Check Also

यूपी पंचायत चुनाव पर सबसे बड़ी खबर, 1 तारीख से इन जिलों में शुरु होगा परिसीमन

यूपी के 49 जिलों में 1 दिसंबर से आंशिक परिसीमन शुरू होगा। इन जिलों में ...