Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / धर्म / सप्ताह के इस दिन काटिए नाख़ून और बाल, बहुत जल्द बनेंगे मालामाल

सप्ताह के इस दिन काटिए नाख़ून और बाल, बहुत जल्द बनेंगे मालामाल

अनुभव, उदाहरण, आंकड़े और परिणामों के आधार पर ही कोई नियम या परंपरा धर्म का हिस्सा बन जाती है और समाज उसे मान्यता दे देता है। उन्हीं में से एक है- बाल और नाखूनों के काटने के नियम। हर इंसान के जीवन में धन-दौलत की जरुरत होती है। अगर आज के समय की बात की जाए तो आज के समय में ऐसा कोई भी काम नहीं है जो बिना पैसे के किया जा सके। ऐसे में धन की क्या महत्ता है, यह बतानें की जरुरत नहीं है। व्यक्ति धनवान ब्रहमांड का एक छोटा सा टुकड़ा पृथ्वी है। पृथ्वी पर मनुष्य का जन्म हुआ है। ब्रहमांड से निकलने वाली सर्वाधिक उर्जा का प्रभाव पृथ्वी पर ही पड़ता है। इस उर्जा से मानव शरीर प्रभावित होता है। इसे सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रकृति ने कठोर नाखूनों और बालों से इन संवेदनशील हिस्सों की रक्षा करती है।

आज हम आप को बताएँगे की सप्ताह में कुछ दिन ऐसे है, जिनमें नाखून, सेविंग और बाल कटवाने से हमें नकारात्मक उर्जा मिलती है, जो हमारे संवेदनशील हिस्सों को हानि पहुचाती है। शनिवार, मंगलवार व गुरूवार को हमें नाखून नहीं काटना चाहिए। शनिवार-शनिवार को नाखून काटने से आयु में कमी आती है और घर में दरिद्रता का वास हो जाता है। मंगलवार-मंगलवार को नाखून काटने से भाईयों से मनमुटाव होता है। साहस व पराक्रम में कमी आती है। शरीर में रक्त से सम्बन्धित रोग उत्पन्न होते है।

गुरूवार-बृहस्पतिवार को नाखून काटने से शिक्षा में कमी आती है। गुरूओं से अनबन होने की आशंका रहती है एंव पेट से सम्बन्धित रोग हो जाते है। इस दिन ग्रहों से आने वाली किरणें शरीर पर प्रतिकूल प्रभाव डालती है। नाख़ून कटवाने का सबसे अच्छा दिन सोमवार, रविवार, बुधवार व शुक्रवार माना गया है। और बालो को कटवाने का शुभ दिन रविवार, बुधवार व शुक्रवार माना जाता है। सोमवार, मंगलवार, गुरूवार और शनिवार को बाल कटवाने से हमें नुकसान होता है।

सोमवार–

इस दिन बाल कटवाने से सन्तान की हानि होती है, उसके शिक्षा में रूकावटें आयेंगी। बाल कटवानें वाले व्यक्ति का मन अप्रसन्न रहता है।

मंगलवार–

आज के दिन बाल कटवाने से धन की हानि होती है। मंगल ग्रह कमजोर हो तो मंगलवार को बाल कदापि न कटवायें अन्यथा मंगल ग्रह अशुभ फल देने लगता है।

गुरूवार–

इस दिन बाल कटवाने से गुरू की शुभता में कमी आती है। बड़े-बुर्जुगों से अनबन होती है। दाम्पत्य जीवन में तनाव बना रहता है।

शनिवार–

इस दिन बाल कटवाने से शनि ग्रह की शक्ति में कमी आती है। घर के नौकर काम छोड़ देते है, मन में गलत काम करने के विचार आते है। गठिया व कमर दर्द के रोगियों को शनिवार के दिन बाल कटवाने से रोग में वृद्धि होती है। नोट-सोमवार, मंगलवार, गुरूवार और शनिवार को सेविंग भी नहीं करवानी चाहिए। बुधवार, शुक्रवार और रविवार को सेविंग करानें सुख व समृद्धि बनी रहती है।

loading...
loading...

Check Also

असमय मौत का शिकार बनते हैं ये लोग, आपकी राशि तो इनमें नहीं ?

आपने अक्सर देखा होगा कि जब किसी के साथ कुछ बुरा होने वाला होता है, ...