Friday , November 27 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / सरकारी फरमान : बिना मास्क पहने घर से निकले तो होगी 10 घंटे की जेल

सरकारी फरमान : बिना मास्क पहने घर से निकले तो होगी 10 घंटे की जेल

उज्जैन : दिल्ली व अन्य प्रदेशों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उज्जैन जिला प्रशासन भी सर्तक हो गया है। कलेक्टर आशीष सिंह ने कोविड 19 बीमारी को गंभीरता से नहीं लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

बुधवार को अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अब तक सबसे कारगर उपाय मास्क ही है। उन्होंने एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल से कहा कि 19 नवंबर से मास्क लगाकर नहीं चलने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाए। कलेक्टर ने बिना मास्क घूमने वालों को खुली जेल में 10 घंटे की सजा देने और जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि जो लोग होम आइसोलशन में हैं और वे सड़क पर घूमते मिले, तो उनके विरुद्ध महामारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया जाए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महावीर खंडेलवाल को निर्देश देते हुए कलेक्टर ने कहा कि होम आइसोलेशन वाले मरीजों की उनके घर टीम भेजकर जांच कराई जाए। कोविड अस्पतालों में मरीजों को परेशानी न हो।

उन्होंने रोज 750 सैंपल की जांच का लक्ष्य रखने का निर्देश दिया। बैठक में एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी, एएसपी अमरेंद्र सिंह समेत सभी एसडीएम व मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

loading...
loading...

Check Also

स्तनपान कराती मां को चुभी कोई चीज, खोला बेटे का मुंह तो रह गई हैरान !

आयरलैंड में एक बच्चे के साथ ऐसा कुछ हुआ कि साइंस भी हैरान रह गई! ...