Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / सरकारी सिस्टम से तंग आकर धरने पर बैठीं दो बहनें, पीएम-सीएम से लगाई न्याय की गुहार

सरकारी सिस्टम से तंग आकर धरने पर बैठीं दो बहनें, पीएम-सीएम से लगाई न्याय की गुहार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दो सगी बहनें सरकारी सिस्टम से परेशान होकर बीते 15 दिनों से धरने पर बैठी हैं। ये दोनों बहनें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगा रही हैं। इनकी मांग है कि इनको इनके पिता की जमीन पर कब्जा दिलाया जाए।

धरने पर बैठीं इन दोनों बहनों का आरोप है कि इनके पिता की मौत के बाद चाचा ने प्रधान पति से मिलकर साजिश रची और इनके पिता का अविवाहित प्रमाण पत्र बनवाकर इनकी जमीन पर कब्ज़ा कर लिया है। इतना ही नहीं आवाज उठाने पर दोनों बहनों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। ऐसे में दोनों बहनें पिछले पंद्रह दिनों से पत्थर गिरजाघर के धरना स्थल पर धरना दे रही हैं।

प्रयागराज के गंगापार इलाके में मऊआइमा गांव की रहने वाली ये दोनों बहनें आशा यादव और मनीषा यादव हैं, जो पिछले 15 दिनों से धरना दे रही हैं। इनका कहना है कि इनके पिता की मौत के बाद सगे चाचा बृजलाल यादव ने प्रधान पति लोकेश शर्मा से मिलकर इनके पिता शिवमूरत यादव को अविवाहित घोषित करा दिया और झूठा प्रमाण पत्र लगवाकर इनकी जमीन पर कब्जा कर लिया। अब दोनों बहनों को घर से निकालकर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

इन दोनों बहनों का कहना है कि इसकी शिकायत की गुहार कई अधिकारियों से लगा चुके है लेकिन कोई इनका साथ नही दे रहा जबकि न्यायालय भी इनके पक्ष में आदेश कर चुका है, और जो भी अधिकारी आता है बस आश्वासन देकर चला जाता है लेकिन अभी तक इनकी जमीन पर इनको कब्जा नहीं मिला है। न ही कोई सुनवाई हो रही है।

सरकारी सिस्टम से हतास परेशान होकर यह दोनों बहने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से न्याय दिलाने की मांग कर रही हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि इन दोनों बहनों को न्याय कब तक मिलेगा। मिलेगा भी नहीं या फिर ये दोनो बहने भी रामराज की भेंट चढ़ जाएंगी।
loading...
loading...

Check Also

30 अप्रैल को है महिला कांस्टेबल की शादी, लॉकडाउन के कारण छुट्‌टी नहीं मिली तो थाने में ही रस्म अदायगी

डूंगरपुर।  आमतौर पर थानों में चोर-बदमाश की धरपकड़ की बातें, मुजरिमों को हड़काने की आवाज ...