Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / सर्दी का सितम : हफ्ता भर नहीं मिलेगी ठंड से राहत, इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

सर्दी का सितम : हफ्ता भर नहीं मिलेगी ठंड से राहत, इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

सुलतानपुर. Weather Forecast. उत्तर प्रदेश में ठंड का सितम जारी है। कोहरा, बदली और पछुआ हवाओं के चलते दिन में भी घर से निकलना दूभर हो रहा है। कुहासे ने जहां वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक सा लगा दिया है। बदली सूर्यदेव को निकलने नहीं दे रही है और पछुआ हवायें गर्म कपड़ों में भी कंपकपी छुटा रही हैं। बुधवार को सुबह से ही कोहरा छाया रहा। दिन चढ़ते ही धीमे-धीमे चलने वाली पछुआ हवाएं परेशान करने लगीं। नौकरी पेशा लोग ही सिर्फ बाहर निकले।

मौसम विभाग ने ठंड से राहत मिलने की सभी संभावनाओं पर विराम लगा दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी और पश्चिमी हवाओं के चलने के कारण अगले 7 दिनों तक ठंड से राहत मिलने की संभावना नहीं है। इस दौरान बदली छाई रहेगी। हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विज्ञानी एवं कृषि विज्ञान केन्द्र बरासिन सुलतानपुर के मौसम पर्यवेक्षक डॉ. विनय कुमार ने पूर्वानुमान है कि अभी एक सप्ताह तक मौसम में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं होगा। अगले 48 घण्टों में न्यूनतम तापमान और गिरेगा। आसमान में बदली छाई रहेगी और कहीं कहीं बूंदाबांदी होगी। जिससे सर्दी का सितम और बढ़ेगा।

ठंड से सब परेशान
सुलतानपुर सहित पूरे उत्तर प्रदेश में करीब महीने भर से लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। कड़ाके की ठंड से खासकर बच्चे और बूढ़ों के अलावा सबसे ज्यादा पशुपालकों की परेशानी बढ़ गयी है।

loading...
loading...

Check Also

हथेली का रंग देखकर ही जान लीजिए सामने वाले के सारे राज, जानिए कैसे

ज्योतिष शास्त्र के अंग हस्तरेखा शास्त्र में मनुष्य की हथेली की रेखाओं को देखकर उसके ...