Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / सर्दी ने जमा दी कुल्फी, मौसम विभाग बोला- अभी और सताएगी ठंड, इन जिलों में होगी बूंदाबांदी

सर्दी ने जमा दी कुल्फी, मौसम विभाग बोला- अभी और सताएगी ठंड, इन जिलों में होगी बूंदाबांदी

भोपाल। एमपी की राजधानी भोपाल में कड़ाके की ठंड (weather forecast) का दौर जारी है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं के कारण दो दिन से राजधानी सहित पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड (weather update) पड़ रही है। अभी दो दिन तक ठंड के तेवर इसी तरह तीखे बने रहने के आसार हैं।

बीते दिनों राजधानी में पहली बार शीतलहर चली और तापमान भी सबसे कम रहा। जबकि प्रदेश के 8 जिलों में भी शीतलहर चली और 14 जिलों में दिन ठंडा रहा। भोपाल में पिछले 48 घंटे में रात के तापमान में 5.8 डिग्री गिरावट हुई। अब उत्तर एवं पश्चिमी मप्र में अगले पांच- छह दिन ऐसी ही ठंड पड़ने के आसार हैं। सर्द हवा चलती रहेगी।

वहीं प्रदेश के उज्जैन, भोपाल, रीवा, उमरिया, जबलपुर, खजुराहो, नौगांव, टीकमगढ़, दमौह, होशंगाबाद, राजगढ़, इंदौर और ग्वालियर में कोल्ड डे रहा। विंध्य, महाकौशल संभाग के शहरों व कस्बों में रात के तापमान में खासी गिरावट हुई।

मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी मध्यप्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी मिलने के आसार हैं। इससे जबलपुर संभाग में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ ही बूंदाबांदी भी होने की संभावना है। इससे शेष प्रदेश में तापमान में मामूली बढ़ोतरी होने के भी आसार हैं।

आने वाले दिनों में लगभग 20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से सर्द हवाएं चलने से राजधानी सहित पूरे प्रदेश में दिन और रात के तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है।

loading...
loading...

Check Also

इलाहाबाद HC ने “तांडव वेब सीरीज” मामले में अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत याचिका की खारिज 

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम इंडिया की नेशनल हेड अपर्णा ...