Friday , November 27 2020
Breaking News
Home / फिल्म / सलमान की सौतेली मां की पर्सनल लाइफ के कई राज खुले, जान कर दंग रह जाएंगे आप !

सलमान की सौतेली मां की पर्सनल लाइफ के कई राज खुले, जान कर दंग रह जाएंगे आप !

अगर बॉलीवुड गलियारों की बात करे तो आपको पुराने दौर में सिल्वर स्क्रीन पर अपनी अदाओ से धूम मचाने वाली हेलन तो याद ही होगी. वैसे हेलन को अगर बॉलीवुड की पहली आइटम गर्ल कहा जाएँ तो कुछ गलत नहीं होगा. दरअसल बड़े परदे पर आइटम गानो पर डांस करने की शुरुआत हेलन से ही हुई थी. गौरतलब है, कि एंग्लो इंडियन हेलन जब तक फिल्मो में काम करती रही, तब तक उन्होंने अपना स्टारडम भी कायम रखा. बरहलाल आपने फिल्मो में तो कई बार हेलन को देखा होगा, पर आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी के बारे में कुछ बताना चाहते है.

जी हां आज हम आपको उनकी जिंदगी के ऐसे पहलू से रूबरू करवाएंगे जहाँ सिर्फ अँधेरा था. इसमें कोई दोराय नहीं कि हेलन फ़िल्मी परदे पर थिरकती हुई सबका दिल मोह लेती थी. मगर वही हेलन की खुद की जिंदगी में केवल मायूसी थी. वैसे आपको बता दे कि हेलन का जन्म इक्कीस नवंबर 1938 को बर्मा में हुआ था. दरअसल हेलन की माँ बर्मा की रहने वाली थी. इसके इलावा हेलन का एक भाई और एक सौतेली बहन जेनिफर थी. वही हेलन के पिता की मौत के बाद उनकी माँ ने एक ब्रिटिश सैनिक से शादी कर ली थी.

इसके इलावा हेलन बेहद सुन्दर दिखती थी. जिसके कारण उन्हें छेड़छाड़ का भी सामना करना पड़ता था. इसके बाद 1957 में हेलन ने खुद से 27 साल बड़े डायरेक्टर पीएन अरोड़ा से शादी कर ली. मगर उनकी ये सोलह साल की शादी उनके पैंतीसवें जन्म दिन पर ही खत्म हो गयी. दरअसल हेलन ने पीएन अरोड़ा से इसलिए तलाक लिया क्यूकि वो उनके सारे पैसे उड़ा देते थे. आपको बता दे कि हेलन फिल्मो द्वारा काफी अच्छी कमाई कर लेती थी. ऐसे में उनके पति इसका फायदा उठाते थे. वही पति के खर्चो के कारण हेलन बिलकुल बर्बाद हो गयी थी.

इसके बाद 1962 में फिल्म काबिल खान के दौरान हेलन की मुलाकात सलमान के पिता सलीम खान से हुई. ऐसे में सलीम खान उन्हें देखते ही दिल दे बैठे. अब प्यार के हाथो मजबूर होकर सलीन खान ने हेलन को फिल्मे दिलाने में मदद की. मगर सलीम खान पहले से शादीशुदा थे. जिसके चलते उनकी पत्नी सुशीला ने इस पर आपत्ति जताई. फिर 1971 में हेलन ने अपनी माँ और भाई बहनो को हमेशा के लिए छोड़ दिया. वो इसलिए क्यूकि उनकी माँ अपने ही ड्राइवर के साथ भाग गयी थी.

बता दे कि उनकी माँ का निधन 1986 में हुआ था. मगर हेलन ने 1983 में फिल्मो से सन्यास ले लिया था. हालाकि इसके बाद भी उन्होंने गेस्ट अपीयरेंस के रूप में कई फिल्मो में काम किया. गौरतलब है, कि हेलन को भारतीय सिनेमा में अपना योगदान देने के लिए पद्मश्री और फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

loading...
loading...

Check Also

कुमार सानू बोले बेटे को काम दिलाने की बात, नाराज होकर बोले जान- ‘विनती किया तो सिर्फ दो कॉन्सर्ट दिए वो भी विनती करने के बाद’

टेलीविजन रियलिटी शो बिग बॉस 14 से एविक्ट होने के बाद लगातार जान सानू पिता ...