Thursday , September 24 2020
Breaking News
Home / क्राइम / सलमान की हत्या की साजिश: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के ऑर्डर पर बना प्लान, शूटर ने बांद्रा में 3 दिन रेकी भी की

सलमान की हत्या की साजिश: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के ऑर्डर पर बना प्लान, शूटर ने बांद्रा में 3 दिन रेकी भी की

फरीदाबाद पुलिस की गिरफ्त में आए एक शार्प शूटर ने खुलासा किया है कि सलमान खान की हत्या की साजिश रची जा रही थी। उसने बताया कि लॉकडाउन के चलते ये साजिश कामयाब नहीं हो पाई। ये साजिश हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग ने रची थी। गैंग के शार्प शूटर राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा को फरीदाबाद पुलिस ने 15 अगस्त को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया था।

पुलिस के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान की हत्या की जिम्मेदारी राहुल को दी थी। राहुल इस साल जनवरी में मुंबई गया था। वहां उसने सलमान खान के बांद्रा स्थित बंगले के पास 3 दिन तक रेकी की थी। पुलिस 24 जून को फरीदाबाद में हुई एक युवक की हत्या की जांच करते-करते शार्प शूटर राहुल तक पहुंची थी। राहुल ने प्रवीण नामक युवक की हत्या की थी। गैंग के 4 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया।

जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने दिया था टारगेट
डीसीपी ने बताया कि शार्प शूटर ने पूछताछ में सलमान की हत्या की साजिश का खुलासा किया। उसने बताया कि उसे जोधपुर की जेल में बंद कुख्यात बदमाश लारेंस बिश्नोई ने मुंबई जाकर सलमान खान की रेकी करने का टारगेट दिया था। वारदात को बाद में अंजाम देना था। लेकिन, उससे पहले ही लॉकडाउन हो गया। दिसंबर 2019 में राहुल उर्फ बाबा ने ही दिल्ली से बदमाश नरेश शेट्टी को पुलिस की आंखों में मिर्च झोंककर कस्टडी से भगाया था।

लॉरेंस गैंग सलमान से इसलिए रखता है दुश्मनी
लॉरेंस बिश्नोई ने काले हिरण के शिकार को लेकर सलमान खान को मारने की धमकी पहले भी दी थी। इसके पीछे एक वजह यह है कि राजस्थान का बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है। सलमान खान पर काले हिरण को मारने के जो आरोप लगे हैं, उनका मुकदमा भी बिश्नोई समाज ही लड़ रहा है। लॉरेंस खुद बिश्नोई समाज से आता है। इसलिए लारेंस सलमान से दुश्मनी रखता है।

जून 2018 में भी लॉरेंस ने अपने दाहिने हाथ कहे जाने वाले कुख्यात बदमाश संपत नेहरा से भी सलमान खान की रेकी करवाई थी, लेकिन वह भी चूक गया। पुलिस अब राहुल से पूछताछ कर सभी सूचनाएं मुंबई पुलिस से साझा करेगी।

Check Also

CBI, NCB और ED के बाद सुशांत केस में अब आएगी NIA, जानें किस एंगल पर करेगी जांच?

देश में आतंकी गतिविधियों पर निगाह रखने वाले केंद्रीय एजेंसी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) सुशांत ...