Monday , September 21 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / सलमान खान रोजाना कितने रुपए का खाते हैं खाना, जानकर आपको यकीन नहीं होगा !

सलमान खान रोजाना कितने रुपए का खाते हैं खाना, जानकर आपको यकीन नहीं होगा !

ये तो आप सभी जानते होंगे कि सलमान खान की उम्र 53 साल हो गई है लेकिन इसके बावजूद भी वो एकदम फिट और यंग दिखाई देते हैं। आपको बता दें कि इस उम्र में अपने आप को फिट और यंग रखना आसान नहीं है आज हम आपको सलमान खान से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो आज तक आपने कहीं भी नहीं सुनी होगी। जी हां दरअसल आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सलमान खान अपने आप को फिट रखने के लिए एक दिन में क्या क्या खाते हैं और उनके एक दिन के खाने का खर्चा कितना होगा।

सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि सलमान खान हर रोज सुबह सुबह सुबह लेमन हनी वाटर एक गिलास पीना पसंद करते हैं और इसके कुछ देर बाद वो प्रोटीन से भरपूर 5 अंडे खाते हैं। कभी उबले हुए तो कभी ऑमलेट के रूप में इसके इलावा सप्ताह में तीन से चार दिन वह नाश्ते में सिर्फ फल खाते हैं। सलमान को मसालेदार भारतीय खाना और इटैलियन फूड बेहद पसंद है।

खासतौर पाव भाजी, आईसक्रीम और पिज्जा तो उनके फेवरिट हैं लेकिन ट्रेनर के अनुसार सलमान ने इसे अपने डायट प्लान से बाहर निकाल दिया है। इतना ही नहीं आपको बताते चलें कि सलमान को साउथ इंडियन खाना बहुत अच्छा लगता है, इसलिए वह हररोज एक बार साउथ इंडियन खाना अवश्य खाते हैं दुपहर खाने में वह ग्रील फिश और सैलेड खाते हैं इतना ही नहीं इसके अलावा रात के खाने में सलमान को चिकन खाना बहुत अच्छा लगता है।

बताते चलें कि सलमान को फिट रहने के लिए जीम में भी खुब पसीना बहाना पड़ता है इसलिए वो वर्कआउट से पहले 2 अंडे का सिर्फ सफेद वाला हिस्सा, एमिनो एसिड टैबलेट और प्रोटीन शेक वहीं वर्कआउट के बाद वो बादाम, ओट्स, तीन अंडे का सिर्फ सफेद वाला हिस्सा, प्रोटीन बार लेते हैं।

सलमान खान के अनुसार, जिस तरह का भोजन हम करते हैं वो हमारे शरीर के लिए उतनी ही अहमियत रखता है जितना कि वर्कआउट। इसलिए वो अपना सारा ध्यान सिर्फ एक्सरसाइज करने में ही नहीं बल्कि अपने खाने-पीने पर भी देते हैं। इतना ही नहीं आपको बता दें कि सलमान खान का मानना है कि वो बाइसेप्स, ट्राइसेप्स, एब्स, पैर और पीठ वाले हिस्सों पर ज्यादा ध्यान देते हैं। वे एक समय में कई बार सिट-अप्स और पुश-अप्स कर सकते हैं।

वहीं आपको ये भी बता दें कि सलमान को बिरयानी बहुत पसंद है, वह फ़िल्म सेट के फ्री टाइम में अक्सर बिरयानी खाते दिखाई देते हैं। वहीं इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि सलमान खान के एक दिन के खाने का खर्च देखा जाए तो सब मिलाकर करीब एक दिन के खाने का खर्च 8000 रुपये पड़ता है।

Check Also

ढूंढ-ढूंढकर ढेर कर रही है सेना, जान बचाने के लिए जमीन के नीचे दुबके आतंकी

कश्मीर घाटी में आतंक दम तोड़ रहा है. सेना ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी ...