Thursday , September 24 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / सलाम : बच्चों को बाढ़ में फंसा देखा तो पानी में कूद गए थाना प्रभारी, ‘हनुमान’ बनकर बचाई जान

सलाम : बच्चों को बाढ़ में फंसा देखा तो पानी में कूद गए थाना प्रभारी, ‘हनुमान’ बनकर बचाई जान

भारी बारिश ने मध्यप्रदेश के राजगढ़ का बुरा हाल कर दिया है. वहां बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. पानी लोगों के घरों के अंदर तक घुस आया है. स्थानीय लोगों के सामने मौत का संकट गहराया जा रहा है. पुलिस और प्रशासन द्वारा रेस्क्यू किया जा रहा है. इस दौरान मौके पर पहुंचे एक थाना प्रभारी लोगों को बचाने कि लिए वर्दी पहने पानी में कूद पड़े और लोगों का दिल जीत लिया. मामला राजगढ़ के तलेन थाना क्षेत्र का है.

यहां भारी बारिश के कारण उगल नदी उफान पर आ गई. परिणाम स्वरूप आस-पास के घर पानी-पानी हो गए. सूचना पर थाना प्रभारी विभेंद्रू व्यंकट टांडिया टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि निंद्रा गांव के समीप एक बुजुर्ग व दो बच्चे एक घर में फंसे हुए हैं. यह देखकर देरी न करते हुए वो अपनी टीम के साथ खुद पानी में कूद गए.

अपनी इस फुर्ती की बदौलत वो बुजुर्ग एवं दो बच्चों को अपने कंधों पर बैठाकर पानी के तेज बहाव से निकालने में कामयाब रहे. उन्होंने जान जोखिम में डाल कर काशीपुरा निवासी 10 वर्षीय मयंक प्रजापति, 12 वर्षीय रुपेश प्रजापति और 62 वर्षीय पीरु लाल प्रजापति की जान बचाई है.

भीषण बारिश और बाढ़ में फंसे बुजुर्ग और बच्चों को अपने कंधों पर बैठाकर पानी के भारी बहाव से बाहर निकालने वाली पुलिस टीम की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हैं. उनकी जान बचाने वाले तलेन थाना प्रभारी विभेंद्रू व्यंकट टांडिया और पुलिस स्टॉफ की खूब तारीफ हो रही है.

Check Also

बड़ी कामयाबी : लेजर-गाइडेड ऐंटी टैंक मिसाइल दागेगा हमारा ‘अर्जुन’, कई किलोमीटर दूर उड़ेंगे दुश्मन के परखच्‍चे

नई दिल्‍ली चीन सीमा पर तनाव के बीच भारत रोज नए-नए हथियारों का टेस्‍ट कर ...