Sunday , October 25 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / सांप से प्यार करने लगी ये लड़की, फिर तो दीवानगी में वो हद ही पार कर गई

सांप से प्यार करने लगी ये लड़की, फिर तो दीवानगी में वो हद ही पार कर गई

काफी जानवर ऐसे हैं जिनको घर पर पाला भी जाता है परंतु सांप एक ऐसा जानवर है जिसे पालना तो दूर परंतु लोग उसे देखना भी नहीं चाहते हैं। उसे देखते ही लोग अपना रास्ता बदल कर दूसरी तरफ चले जाते हैं और अगर सांप से उन्हें परेशानी लग रही है तो कई लोग उसे मार भी देते हैं।  परंतु आज हम आपको एक ऐसी कहानी बताने वाले हैं जिसमें लड़की को एक सांप से प्यार हो जाता है और वह भी प्यार किया नहीं बल्कि वह साँप से पागलो की तरह प्यार करने लगती है।

यह कहानी उड़ीसा की है। उड़ीसा मे बिमबाला दास रहती थी। अपने घर के बिल में एक सांप मिलता है। और उसे सांप से वह प्यार करने लगती है और इस सांप से आम प्यार नहीं करती बल्कि इसमें पागल की तरह प्यार करती है कि उसके साथ ही शादी कर लेती है। इतना ही नही बल्कि उसके साथ ही 7 फेरेे ले लेती है। फिलहाल इस बात पर यकीन करना मुश्किल है। परंतु इस लड़की ने वह काम करके दिखाया है और यह शादी से चुपचाप नहीं की बल्कि पूरे गांव को शादी में शामिल किया था। जब गांव वाले शादी में शामिल हुए तो सब हैरान हो गए। परंतु किसी ने भी शादी का विरोध नहीं किया बल्कि सब ने खुशी-खुशी शादी के दूल्हा दुल्हन को आशीर्वाद दिया।

उड़ीसा में एक गांव है- अताला। इस गांव में जो लड़की रहती है उसका नाम बिमबाला है और उसने पूरे हिंदू रीति रिवाज के हिसाब से और पूरे विधि विधान के साथ उस के साथ 7 फेरेे लिए है। यह सांप उसके घर के पास एक बिल में रहता था। जिस साँप के साथ उसकी शादी होने वाली थी, उससे साँप को उसने शादी में शामिल नहीं किया बल्कि उसकी जगह एक तांबे का सांप बनवाया और उसके साथ 7 फेरे लिए।

बिमबाला से जब इसके बारे में पूछा गया, तो उसने बताया कि जब उसने अपने धर्म के बिल में रह रहे सांप को दूध पिलाने की कोशिश की होगी। तो उस साँप ने कभी भी उसको डसने की कोशिश नहीं की। बल्कि बिल से बाहर निकलता और चुपचाप दूध पीकर अंदर चला जाता। बिमबाला ने बताया कि जितना वह साँप से प्यार करती है उतना ही वह सांप भी उससे प्यार करता है। इसलिए उसने उसी के साथ 7 फेरे लिए और अपना जिंदगी उसी के साथ बिताने का मन बना लिया। उसकी शादी में पूरा गांव शामिल हुआ और सब ने आशीर्वाद दिया ।

loading...
loading...

Check Also

प्रेमी संग पति का गला घोंट दी पत्नी, शव दफना कर रखे स्लैब, उसी पर नहाती रही

पानीपत : एनएफएल के पीछे विकास नगर में 18 माह से लापता टेक्नीशियन हरबीर सिंह ...