Saturday , March 6 2021
Breaking News
Home / अपराध / सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनकारी ने दिल्ली पुलिस के SHO पर किया तलवार से हमला, अस्पताल में भर्ती

सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनकारी ने दिल्ली पुलिस के SHO पर किया तलवार से हमला, अस्पताल में भर्ती

गणतंत्र दिवस के दिन जिस तरह से ‘किसान’ प्रदर्शनकारियों की हिंसा में 500 पुलिसकर्मी घायल हुए थे, उसे अभी देश भूल भी नहीं है कि पुलिसकर्मियों पर फिर हमले किए जा रहे हैं। सिंघु सीमा पर फिर से दिल्ली पुलिस के एक SHO पर तलवार से हमला किया गया। मंगलवार (फरवरी 16, 2021) की रात 8 बजे हरप्रीत सिंह नामक प्रदर्शनकारी ने तलवार के बल पर जानलेवा हमला कर के दिल्ली पुलिस की कार छीन ली।

उक्त प्रदर्शनकारी कार लेकर चंपत होने लगा, जिसके बाद पुलिस ने उसका पीछा करना शुरू किया। मुकरबा चौक पर जब उसने खुद को घिरा हुआ पाया तो उसने कार को वहीं पर छोड़ दी और वहाँ पड़ी एक स्कूटी लेकर भाग खड़ा हुआ। समयपुर बादली थाने में तैनात SHO आशीष दुबे पुलिस बल के साथ उसका पीछा कर रहे थे, इसी दौरान उसने तलवार से हमला कर दिया और वो जख्मी हो गए।

तलवार के हमले में उनकी जान बाल-बाल बची। उँगलियों और गर्दन में जख्म होने के कारण उन्हें रात को ही अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। आरोपित पंजाब का रहने वाला है। उसके खिलाफ दो मुकदमे दर्ज कर लिए गए हैं। पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि आरोपित नशे में भी था। उससे पूछताछ की जा रही है। इससे प्रदर्शन स्थल पर नशे को लेकर भी सवाल खड़ा हुआ है।

इससे पहले भी ऐसी वारदात सामने प्रदर्शनकारियों ने अलीपुर के SHO पर तलवार से हमला कर दिया था और वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जनवरी 29, 2021 की इस घटना में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने वहाँ मौजूद SHO पर तलवार से हमला कर दिया था, जिसमें उनका हाथ जख्मी हो गया। घायल SHO को अस्पताल ले जाकर तलवार को कब्जे में ले लिया गया था। 26 जनवरी को ऐसी कई वारदातें हुई थीं।

loading...
loading...

Check Also

कमाल का जुगाड़: भारतीय शख्‍स ने बना दिया सड़क पर दौड़ने वाला प्‍लेन-देखे VIDEO

पंजाब:  हमारे देश में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो कुछ न कुछ नया करके ...