Thursday , January 21 2021
Breaking News
Home / खेल / सिडनी टेस्ट : लगातार दूसरे दिन सिराज पर नस्लीय टिप्पणी, उत्पातियों के लिए बुलानी पड़ी पुलिस

सिडनी टेस्ट : लगातार दूसरे दिन सिराज पर नस्लीय टिप्पणी, उत्पातियों के लिए बुलानी पड़ी पुलिस

सिडनी
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की शिकायत के बाद कुछ देर के लिए खेल को रोकना पड़ा। यह वाकया ऑस्ट्रेलियाई पारी के 86वें ओवर के दौरान हुआ।

सिराज अपना ओवर (पारी का 86वां) पूरा करने के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास पहुंचे और कुछ बातचीत करते नजर आए। इसके बाद दोनों ने अंपायर पॉल रीफेल के साथ बातचीत की।

भारत ने तीसरे दिन शनिवार को खेल समाप्ति के बाद नस्लीय दुर्व्यवहार के बारे में शिकायत की थी। ऐसा लगा कि सिराज से कुछ अभद्र शब्द कहे गए, जो बाउंड्री रोप के पास मैदान में वापस गए थे। दोनों मैदानी अंपायरों आपस में बातचीत की, सिराज ने यह भी बताया कि टिप्पणी किस तरफ से की गई थी।

बाद में मैदान पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने कुछ उत्पाती दर्शकों को स्टेडियम से बाहर भेज दिया। इसके बाद खेल दोबारा शुरू करने की भी अनुमति दी गई।कॉमेंट्री कर रहे दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा, ‘यह देखकर अच्छा लग रहा है कि अंपायर, सुरक्षाकर्मी और पुलिस ने हालात को बहुत अच्छे से संभाला। यह देखकर अच्छा लगा कि जब कथित आरोपियों को मैदान से बाहर निकाला गया तो बाकी दर्शकों ने तालियां बजाकर इसका स्वागत किया। आपको इस तरह के (उत्पाती) लोगों की जरूरत क्रिकेट में नहीं हैं।’

loading...
loading...

Check Also

अब अन्नदाता बनेगा ऊर्जादाता, ऐसे ले पीएम कुसुम योजना का फायदा

कृषि क्षेत्र को आधुनिक तकनीक से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान ...