Thursday , January 21 2021
Breaking News
Home / खेल / सिडनी में शेर बनकर उतरे जख्मी ऋषभ पंत, वो पारी खेली जो याद रखेगा जमाना

सिडनी में शेर बनकर उतरे जख्मी ऋषभ पंत, वो पारी खेली जो याद रखेगा जमाना

Aus Vs Ind: सिडनी टेस्ट मैच के पांचवें दिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने धुआंधार 97 रन की पारी खेली और भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आसानी से हार मानने नहीं दिया. पंत ने अपनी पारी में 2 छक्के और 12 चौके लगाए और आखिर में नाथन लियोन की गेंद पर कैच आउट हुए. पंत भले ही शतक से चूक गए लेकिन कई रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे. बता दें कि भारतीय विकेटकीपर पंत ऑस्ट्रेलिया की धरती पर लगातार 10 पारियों में 25 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं. इसके साथ-साथ पंत ने भारतीय पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी (Syed Kirmani) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं.

भारतीय पू्र्व क्रिकेटरों ने ट्वीट कर पंत के द्वारा खेली गई साहसिक पारी की तारीफ की है. बता दें कि सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए पंत के हाथ में चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें स्कैनिंग के लिए ले जाया गया था. चौथे दिन के खेल खत्म होने पर यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं था कि वो पांचवें दिन बल्लेबाजी कर पाएगें या नहीं. लेकिन पांचवें दिन रहाणे जल्द आउट हो गए जिसके बाद ऋषभ बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे.

उन्होंने अपने हाथ की परवाह किए बगैर जबर्दस्त बल्लेबाजी की और 97 रन ठोक डाले, पंत ने अपने शतक की भी परवाह नहीं की और शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए. पंत ने 118 गेंद पर 97 रन बनाए. सोशल मीडिया पर पंत की बल्लेबाजी की तारीफ हो रही है. सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट कर पंत को उनके बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए बधाई दी है.

पंत और पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी की, इस दौरान दोनों ने मिलकर एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया. पंत और पुजारा ने भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में चौथी पारी में चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया. दोनों की जोड़ी ने विजय हजारे और रूसी मोदी के द्वारा बनाई गए साल 1949 में 139 रनों की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

ऋषभ पंत दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिनके नाम टेस्ट मैच की चौथी पारी में शतक और 90 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. पंत ने अपने टेस्ट करियर में चौथी पारी के दौरान 114 रन और 97 रन की पारी खेली है. वहीं बांग्लादेश के विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम 101 रन और 95 रन बनाए हैं.

loading...
loading...

Check Also

अब अन्नदाता बनेगा ऊर्जादाता, ऐसे ले पीएम कुसुम योजना का फायदा

कृषि क्षेत्र को आधुनिक तकनीक से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान ...