Tuesday , March 9 2021
Breaking News
Home / मनोरंजन / सितारों के घर में हुई इन फिल्मों की शूटिंग, लिस्ट में सुपरहिट्स के नाम

सितारों के घर में हुई इन फिल्मों की शूटिंग, लिस्ट में सुपरहिट्स के नाम

हमारे देश में फिल्में लोगों के जीवन का अहम हिस्सा है। हम इन फिल्मी किरदारों के हंसते, गाते हैं। उनके दुख में दुखी होते हैं और उनकी खुशी को अपनी मान लेते हैं। इतना ही नहीं हम इन सितारों के साथ फिल्मों के जरिए देश-दुनिया की सैर भी करके आते हैं। हांलाकि हम सबकी जिज्ञासा इस बात को जानने में भी होती है कि हमारे पसंदीदा सितारों की पर्सनल लाइफ कैसी है, उनके घर अंदर से कैसे दिखते है।

वहीँ हमारे बॉलीवुड सेलेब्स अपनी निजी जिंदगी को निजी ही रखना चाहते हैं। वो नहीं चाहते कि उनके फैंस उनके घर-परिवार और उनके रिश्तों के बारे में जाने। इसलिए वो इस मामले में दूरी बनाये रखते हैं। लेकिन बॉलीवुड में ऐसे भी सेलेब्स हैं जिन्होंने फिल्म के लिए अपना घर खोल दिया। और इन सेलेब्स ने अपने घर में फिल्म की शूटिंग करने की इज़ाजत दे दी। आज की रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं उन फिल्मों के बारे में जिनकी शूटिंग बॉलिवुड सितारों के घरों में हुई है।

h3>बजरंगी भाईजान

सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ फिल्म को हर उम्र के लोगों ने पसंद किया। बता दें कि इस फिल्म के कुछ सीन्स को सलमान की बहन अर्पिता के पनवेल स्थित फॉर्म हाउस पर फिल्माया गया है और यह भी बता दे की ये फिल्म   सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलिवुड फिल्मों में से एक है।

की ऐंड का

अर्जुन कपूर को फिल्म ‘की ऐंड का’ के जरिए बच्चन फैमिली से मिलने का मौका मिलता है। इसमें जया बच्चन उन्हें लंच के लिए बुलाती हैं। इस सीन के दौरान जो घर दिखाया गया है वो बिग बी का ही है। इसके अलावा जलसा के मशहूर गेट और वह बरामदा जहां से अमिताभ अपने फैंस से मिलते हैं, उसे फिल्म ‘बॉम्बे टाकीज’ की ‘मुरब्बा’ स्टोरी में दिखाया गया था।

बोम्बे टॉकीज

इस फिल्म का एक हिस्सा जो करण जौहर ने शूट किया है, जहां रानी मुखर्जी, रणदीप हुड्डा का सीन दिखाया गया है। डायरेक्टर करण जौहर ने शूटिंग की लोकेशन के लिए अपने घर को चुना था। फिल्म में रानी-रणदीप का जो घर दिखाया गया है वह वास्तव में करण का है।

फैन

फिल्म ‘फैन’ में शाहरुख खान ने सुपरस्टार आर्यन और उसके फैन गौरव का डबल रोल प्ले किया। यह उनकी खुद की इमेज से काफी मिलता-जुलता था। बता दे  फिल्म के कुछ सीन खासकर जहां गौरव सुपरस्टार आर्यन के घर बाहर उसका इंतजार करता है, उसे मन्नत पर ही फिल्माया था। वहां पर दिख रही भीड़ भी असली थी जो असल में शाहरुख खान के वहां आने का इंतजार कर रही थी।

संजू

संजय दत्त की जीवनी पर बनी फिल्म ‘संजू’ में रणबीर कपूर संजय दत्त के किरदार में नज़र आए थे। फिल्म में संजय दत्त की लाइफ की जर्नी को दिखाया गया था। फिल्म में सब कुछ असली दिखाने के लिए इस फिल्म कुछ सीन संजय दत्त के घर पर शूट किये गये हैं।

वीर जारा

शाहरुख खान और प्रीति जिंटा की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘वीर जारा’ ने कई लोगों का दिल जीता। खास बात यह है कि फिल्म में दिखाया गया प्रीति यानी जारा का घर असल में सैफ अली खान का पटौदी पैलेस था जो हरियाणा में स्थित है। यही नहीं, फिल्म ‘रंग दे बसंती’ और जूलिया रॉबर्ट्स की ‘इट प्रे लव’ भी उस हिस्से में फिल्माई गई हैं जो पटौदी फैमिली का घर है।

loading...
loading...

Check Also

बच्चे को गोद में लिए ट्रैफिफ कंट्रोल करती दिखीं महिला कॉन्स्टेबल, बॉलीवुड एक्ट्रेस ने यूं दिया रिएक्शन- देखें Video

नई दिल्ली:  बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) को सोशल मीडिय पर एक्टिव रहना खूब पसंद ...