Sunday , December 6 2020
Breaking News
Home / खेल / सिर्फ इंडियन प्लेयर्स से बनी है IPL 2020 की ये बेस्ट XI, देखें किस-किसको मिली जगह

सिर्फ इंडियन प्लेयर्स से बनी है IPL 2020 की ये बेस्ट XI, देखें किस-किसको मिली जगह

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2020 हमेशा इंडियन खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा. सीजन में भारत की युवा प्रतिभा ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, देवदत्त पद्दिकल और शुभमान गिल जैसे खिलाड़ियों ने अपने खेल से सभी का दिल जीता.

आज इस लेख में आईपीएल 2020 की सर्वोच्च प्लेइंग इलेवन जानेगे, हालाँकि इस सूची में सिर्फ इंडियन खिलाड़ियों को शामिल किया गया हैं.

ओपनर- शिखर धवन और देवदत्त पडिक्कल

IPL 2020 KXIP vs DC: Shikhar Dhawan creates history, becomes first player  to score consecutive centuries in IPL

आईपीएल 2020 की इस टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी दिल्ली कैपिटल्स के गब्बर शिखर धवन और आरसीबी की खब्बू प्रतिभा देवदत्त पडिक्कल के कन्धों पर होगी. धवन ने सीजन में 600+ रन बनाए जबकि देवदत्त ने भी पहले ही सीजन में कोहली और एबी डिविलियर्स से ज्यादा रन बनाकर खुद को साबित किया हैं.

 

मध्यक्रम- केएल राहुल(कप्तान & कीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन

Anil Kumble Tells Why KL Rahul Appointed Captain Of KXIP - केएल राहुल को  क्यों बनाया गया किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान? अनिल कुंबले ने बताई वजह |  Patrika News

आईपीएल 2020 में केएल राहुल ने बतौर ओपनर ऑरेंज कैप जीती थी लेकिन इस टीम में संतुलन बनाए रखने के लिए उन्हें नंबर 3 पर जगह मिली हैं. इसके आलावा नंबर 4 और 5 पर मुंबई इंडियंस की दो अनकैप प्रतिभा हैं, इसके मुंबई को चैंपियन बनाने में शायद सबसे अहम भूमिका निभाई हैं.

ईशान किशन सीजन में मुंबई इंडियंस के सबसे सफल रहने के साथ-साथ सीजन में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी रहे. खब्बू बल्लेबाज ने सिर्फ 13 पारियों में 4 अर्धशतक की मदद से 516 रन बनाए जबकि उनके साथी खिलाड़ी सूर्यकुमार ने भी सीजन में खूब धमाल मचाया और 15 पारियों में 4 अर्धशतको की मदद से 480 रन बनायें.

ऑलराउंडर- रविन्द्र जडेजा और राहुल तेवतिया

Indian Premier League: Rahul Tewatia Relies On Belief To Go From Villain To  Hero In Dream Knock | Cricket News

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सीजन में सबसे नीचे रही लेकिन टीम के कुछ खिलाड़ियों ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया. चेन्नई के रविन्द्र जडेजा एक अन्तराष्ट्रीय स्टार हैं लेकिन राजस्थान के राहुल तेवतिया ने सीजन के दौरान अपने बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावित किया.

ये दोनों ऑलराउंडर इस टीम में बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी स्पिन से भी योगदान देते हैं.

स्पिनर- युजवेंद्र चहल

RCB death bowling nightmare still haunts Yuzi Chahal - TechnoSports

रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हमेशा की तरह दमदार प्रदर्शन करते हुए इस टीम में अपनी जगह पक्की की हैं. चहल आरसीबी के एकमात्र कंसिस्टेंट खिलाड़ी रहे है. इस फिरकी गेंदबाज ने 15 मैचों में 19.28 की औसत और 7.08 की कंजूस इकॉनोमिक दर से 21 विकेट झटके.

तेज गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और टी नटराजन

Bumrah vs Shami: Who is the best Indian bowler? – Sports India Show

आईपीएल 2020 की ये तिकड़ी 3 अलग-अलग टीम की हिस्सा थी और अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया हैं हालाँकि ऑस्ट्रेलिया की आगामी दौरे पर ये तीनों खिलाड़ी एक साथ भारत के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

बुमराह ने सीजन में 27, शमी ने 20 जबकि टी नटराजन ने अपनी सटीक यॉर्कर से 16 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई.

loading...
loading...

Check Also

जडेजा के ‘सब्सिट्यूशन’ पर बोले संजय मांजरेकर- अहम प्रोटोकॉल का हुआ उल्लंघन!

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने शुक्रवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ...