Thursday , October 1 2020
Breaking News
Home / सेहत / सिर्फ 2 मिनट करके देखिए ये आसान काम, फिर होगा गजब का चमत्कार !

सिर्फ 2 मिनट करके देखिए ये आसान काम, फिर होगा गजब का चमत्कार !

कुछ बीमारियां ऐसी होती है जो लाख बड़े-बड़े अस्पतालों में इलाज़ कराने के बाद भी ठीक नहीं हो पाती है. लेकिन कई के बार घरेलू नुस्खे आपके बड़े काम आ जाते हैं. आज हम आपको घरेलू और सबसे आसान से नुस्खों के बारे में बताने वाले हैं. जिनको अपनाने के बाद आप बिना दवा लिए कई बिमारियों का इलाज़ कैसे कर सकते हैं. क्योंकि किसी भी बड़े से बड़े काम को करने के लिए हमारा स्वास्थ्य रहना सबसे ज्यादा जरूरी है.

कई बार किसी फंक्शन में जाने के बाद सोने का समय बदल जाता है जिससे हमारी नींद पूरी नहीं हो पाती है. जबकि कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी सूर्य उदय के बाद ही आंख खुलती है. ऐसे लोगों को अक्सर माइग्रेन की बीमारी होती है यानि आधे सिर का दर्द.

लेकिन लोग समझ नहीं पाते हैं कि ऐसा किस वजह से होता है और जब आप ऑफिस जा रहे होते है तो आपका सिर जोर-जोर से दर्द करने लगता है. तो इसके लिए बेहद ही सस्ता कहें जिसमें कि आपका एक पैसा नहीं लगना है लेकिन कुछ समय लगेगा जिसके बाद आपको माइग्रेन की बीमारी से तुरंत छुटकारा मिल जायेगा.

इस बीमारी से निजात पाने के लिए आपको दाएँ हाथ की हथेली में अंगूठे और तर्जनी उंगली के बीच में दूसरे हाथ के अंगूठे और तर्जनी उंगली से धीरे-धीरे पंप करें. क्योंकि यहाँ से हमारे दिमाग की नसें जुड़ी होती हैं जो हमारे दिमाग को शांत करता है.

loading...
loading...

Check Also

कोरोना की किस वैक्सीन को मंजूर करेगी सरकार, शर्त बताई ICMR

कोविड-19 के लिए टीका 100 पर्सेंट असर करे, ऐसा मुश्किल है। इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल ...