Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / सिर्फ 3 घंटे का होगा दिल्‍ली से देहरादून का सफर, मोदी सरकार बनाएगी ग्रीन एक्‍सप्रेस-वे

सिर्फ 3 घंटे का होगा दिल्‍ली से देहरादून का सफर, मोदी सरकार बनाएगी ग्रीन एक्‍सप्रेस-वे

मोदी सरकार देश के विकास के लिए एक के बाद एक ताबड़तोड़ कदम उठा रही है. इसमें चाहे बात करें कोरोना जैसी महामारी से लड़ने की या आत्मनिर्भर भारत की. हर तरफ मोदी सरकार ने अपने फैसलों से गहरी छाप छोड़ी है. सड़क परिवहन को लेकर भी सरकार ने ऐतिहासिक काम किए हैं. अब दिल्‍ली से देहरादून के सफर के समय को कम करने की योजना बनाई गई है. जिसके अंतर्गत अब आपको दिल्‍ली से देहरादून के लिए केवल 3 घंटे का सफर तय करना होगा. दरअसल, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में बताया कि दिल्ली से देहरादून के बीच 210 किलोमीटर लंबा एक नया ग्रीन एक्सप्रेस-वे बनाया जाएगा. जिससे दोनों शहरों के बीच की दूरी केवल तीन-सवा तीन घंटे में पूरी की जा सकेगी, जिसमें अभी पांच घंटे से ज्यादा का समय लगता है.

कैसा होगा ग्रीन एक्सप्रेस-वे

तो वहीं जानकारी के अनुसार सरकार ने दिल्ली से देहरादून के बीच 210 किलोमीटर लंबा नया ग्रीन एक्सप्रेस-वे बनाने की योजना बनाई है. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इस मार्ग में लगभग 10 किलोमीटर लंबा एलिवेटिड रोड भी तैयार किया जाएगा.

साथ ही उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि इस साल जून से इसके लिए काम शुरू कर दिया जाएगा.. और इसके तैयार होने के बाद दिल्ली और देहरादून के बीच की दूरी तीन-सवा तीन घंटे की रह जाएगी. गडकरी ने यह भी जानकारी दी कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे इस साल जून में शुरू हो जाएगा जिसके बाद दोनों शहरों के बीच की दूरी महज 45 मिनट की रह जाएगी.

loading...
loading...

Check Also

मिथुन दा की पहली बीवी थीं सुपरमॉडल, कामयाबी के लिए किया इस्तेमाल, फिर शादी तोड़ दी !

मिथुन चक्रवर्ती की इमेज वैसे तो एक भद्र मानूस की है, लेकिन मिथुन बॉलीवुड के ...