Tuesday , January 26 2021
Breaking News
Home / खेल / सुपर ओवर में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली टॉप 5 टीमें, भारत का स्थान देखकर सब हैरान

सुपर ओवर में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली टॉप 5 टीमें, भारत का स्थान देखकर सब हैरान

टी-ट्वेंटी फॉर्मेट अब क्रिकेट फैन्स का सबसे लोकप्रिय फॉर्मेट बन चुका हैं. टी20 में मैच अगर टाई होता है तो फैन्स को एक मजेदार सुपर ओवर देखने को मिलता हैं, हालाँकि 2007 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के मैदान के दौरान भारत और पाकिस्तान का मैच टाई होने पर सुपर ओवर के स्थान पर बॉल आउट किया गया था. लेकिन अब ऐसा नहीं हैं. आज इस लेख में हम सुपर ओवर में सबसे अधिक रन बनाने वाली टॉप 5 टीमों के बारे में जानेगे.

5) इंग्लैंड- 17 रन

Image result for england super over vs nz t20i

10 नवम्बर 2019 को इंग्लैंड और न्यूज़ीलैण्ड के बीच ऑकलैंड में खेले गए मैच में दोनों ही टीम ने 146 रन बनाए थे. जिसके बाद हुए सुपर ओवर में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए ओइन मॉर्गन और जॉनी बेयरस्ट्रो कि मदद से 17 रन बनाए थे, जिसके जवाब में कीवी टीम 8 रन ही बना पायी थी.

4) जिम्बाब्वे- 18 रन

Image result for zimbawe super over vs holland t20i

25 जून 2019 को जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के विरुद्ध एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में दोनों ही टीम ने 152 रन बनायें. जिसके बाद हुए सुपर ओवर में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए जबकि नीदरलैंड की टीम सिर्फ 9 रन ही बना पायी थी.

3) वेस्टइंडीज- 18 रन

Image result for wi super over vs nz  t20i

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2012 में वेस्टइंडीज और न्यूज़ीलैण्ड के बीच मैच टाई हुआ था. इस मैच में दोनों ही टीम 139 रन बना पाई थी. जबकि सुपर ओवर में न्यूज़ीलैण्ड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 रन बनाए, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और मार्लोन समुएल्स की जोड़ी ने 18 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

2) भारत- 20 रन

भारत ने 2020 में न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध हेमिल्टन के विरुद्ध न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध 20 रन बनाए थे. इस मैच में रोहित शर्मा ने आखिरी दो गेंदों पर 2 छक्के लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.

1) वेस्टइंडीज- 25 रन

Image result for gayle suoer over t20i

अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी क्रिकेट के सुपर ओवर में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम हैं. वेस्टइंडीज ने 2008 में न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध 25 रन बनाए थे. इस मैच में सुपर ओवर डालने वाले डेनियल विटोरी के ओवर में गेल ने 3 छक्के और एक चौका लगाया था.

loading...
loading...

Check Also

सबसे कम उम्र में टेस्ट से संन्यास लिए ये 5 महान क्रिकेटर, देखें हैरान करने वाली लिस्ट

क्रिकेट के खेल में कुछ क्रिकेटरों की आलोचना की जाती है कि उन्होंने अपने सर्वश्रेष्ठ ...