Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / धर्म / सुबह-सुबह जिसने देखीं ये 3 चीजें, वो पूरी उम्र झेलता गंभीर दुष्परिणाम

सुबह-सुबह जिसने देखीं ये 3 चीजें, वो पूरी उम्र झेलता गंभीर दुष्परिणाम

यूँ तो ऐसी बहुत सी चीजे है जिन्हे इंसान सुबह उठते ही सबसे पहले करता है. जैसे कि सुबह उठते ही सबसे पहले अपना मोबाइल चेक करना या सुबह उठते ही सबसे पहले पानी पीना आदि सब चीजे करता है. हालांकि पहले के समय में लोग सुबह उठते ही भगवान् का नाम लेते थे, लेकिन आज के समय में बहुत कम लोग ऐसे है. जो सुबह सबसे पहले उठते ही भगवान् को याद करते है. गौरतलब है कि हर इंसान की ये इच्छा होती है कि उसकी हर सुबह अच्छी गुजरी और उसकी सुबह की शुरुआत खुशियों से हो. जी हां क्यूकि अगर व्यक्ति की सुबह की शुरुआत मुस्कुराहट से होती है, तो व्यक्ति का पूरा दिन ही अच्छा जाता है.

हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते है जो सुबह उठ कर बिना सोचे समझे कुछ भी कर बैठते है और पूरा दिन रोते रहते है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कुछ चीजे ऐसी भी होती है जिन्हे सुबह के समय देखना काफी अशुभ माना जाता है. जी हां आज हम आपको ऐसी ही तीन चीजों के बारे में बताने जा रहे है, जिन्हे सुबह के समय देखना काफी अशुभ माना जाता है और इन्हे देखने से आपका पूरा दिन भी खराब हो सकता है. इसलिए अगर हो सके तो इस जानकारी को जरा गौर से पढियेगा, क्यूकि हो सकता है कि आप भी सुबह उठ कर सबसे पहले यही चीजे देखते हो. तो चलिए अब आपको बताते है कि ऐसी कौन सी तीन चीजे है, जो आपको सुबह उठ कर नहीं देखनी चाहिए.

१. आपको सुबह उठ कर सबसे पहले अपनी परछाई को नहीं देखना चाहिए. जी हां इसका मतलब ये है कि आपको सुबह उठ कर सबसे पहले आईने में खुद को नहीं देखना चाहिए. बता दे कि ऐसा करना बहुत बड़ा अपशकुन माना जाता है. जी हां इससे आपके जीवन में दुर्भाग्य का प्रवेश हो सकता है. इसलिए अगर हो सके तो इस बात का खास ध्यान रखे कि सुबह उठ कर अपनी परछाई कभी न देखे.

२. सुबह उठ कर गलती से भी किसी स्त्री को बुरी नजर से नहीं देखना चाहिए. अब यूँ तो आपको कभी भी किसी परायी स्त्री को गंदी नजर से नहीं देखना चाहिए, लेकिन सुबह के समय ऐसा करने से आपका जीवन बर्बाद तक हो सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शास्त्रों के अनुसार ऐसा करना बहुत बड़ा पाप माना जाता है. जी हां इसका आपके जीवन पर बुरा प्रभाव भी पड़ सकता है. इसलिए अगर हो सके तो अपने जीवन में कभी ऐसी गलती न करे.

३. सुबह उठते ही कुत्ते की लड़ाई कभी नहीं देखनी चाहिए. जी हां अगर आपके सामने कुछ ऐसा हो भी रहा हो, तो उसे नजर अंदाज करने की कोशिश करे. बता दे कि इससे आपके जीवन पर बड़ा संकट आ सकता है और आपके जीवन में निराशा का अन्धेरा छा सकता है.

अगर आप भी सुबह उठ कर ये तीन चीजे देखते है तो कल से ही इन सब चीजों को नजर अंदाज करने की कोशिश करे.

Check Also

‘आत्मा’ के आसपास होने पर मिलता है ये इशारा, जरूर जान लें वरना..

अक्‍सर इस दुनिया में कई सारी ऐसी घटनाएं हो जाती है जिसके बारे में हम ...