Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / सुलतानपुर जेल में कोरोना का कहर : कैदी समेत 32 लोग मिले संक्रमित, 9 दिनों में आंकड़ा 100 के पार

सुलतानपुर जेल में कोरोना का कहर : कैदी समेत 32 लोग मिले संक्रमित, 9 दिनों में आंकड़ा 100 के पार

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में कोराना पॉजिटिव केस मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। जिला जेल में पेशी से लौटे एक बंदी में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम उसे अमहट स्थित ट्रामा सेंटर लेकर पहुंची, जहां उसका इलाज जारी है। केवल एक ही दिन जिले में एक साथ 32 केस मिले हैं।

जिले के सीएमओ डॉ. डीके त्रिपाठी ने बताया कि, कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू हो रही है, एक ही दिन में 32 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जांच के लिए 1,211 सैंपल लखनऊ भेजे गए थे। लखनऊ से आई रिपोर्ट में 29 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में 1,632 लोगों की एंटीजन की जांच कराई गई, इसमें एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

पेशी से लौटने के बाद आया पॉजिटिव
इसके अलावा शनिवार को जिला जेल से एक बंदी दीवानी कोर्ट में पेशी पर गया था। वहां से लौटने के बाद जब उसकी जांच की गई तो वो पॉजिटिव पाया गया। जैसे ही सूचना मिली, तत्काल स्वास्थ्य टीम को भेजकर उसे ट्रामा सेंटर अमहट में शिफ्ट कराया गया। साथ ही साथ जेल को सेनेटाइज कराने की प्रक्रिया शुरू करके अन्य बंदियों के भी सैंपल लेने की तैयारी की जा रही है।

25 मार्च से जिले में लगातार संक्रमित मिल रहे हैं। इससे पॉजिटिव लोगों की संख्या 101 हो गई है। सीएमओ ने बताया कि होम आइसोलेशन और एल-टू हॉस्पिटल में भर्ती 12 लोगों के स्वस्थ्य होने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया है।

loading...
loading...

Check Also

लापरवाही: हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से 5 कोरोना पेशेंट्स की मौत, तड़पता छोड़ भाग गए डॉक्टर

मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। जबलपुर में ...