Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / क्राइम / सुशांत की मौत : कौन है वो सिद्धार्थ पिठानी जिस पर कई राज छुपाने के आरोप ?

सुशांत की मौत : कौन है वो सिद्धार्थ पिठानी जिस पर कई राज छुपाने के आरोप ?

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच में जुटी है। इसमें सीबीआई ने सबसे पहले जिन लोगों को तलब किया है उनमें सिद्धार्थ पिठानी का नाम शामिल है। सिद्धार्थ से सीबीआई की लगातार तीन दिन से पूछताछ जारी है क्योंकि सिद्धार्थ ही वह शख्स हैं जिन्होंने सुशांत की डेड बॉडी को पंखे से नीचे उतारा था।

उनका दावा है कि 14 जून को सुशांत की लाश उनके बेडरूम के पंखे से लटकी मिली थी। सिद्धार्थ सुशांत के फ्लैटमेट थे। वह अप्रैल, 2019 से जून 2020 तक सुशांत के अपार्टमेंट में उनके साथ रह रहे थे।

जब से सुशांत की मौत हुई है तब से सिद्धार्थ किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। उनपर सुशांत की मौत को लेकर कई जानकारियां छुपाने के भी आरोप लग रहे हैं। साथ ही सुशांत के परिवार ने भी सिद्धार्थ पर आरोप लगाए हैं कि मामले में सिद्धार्थ रिया चक्रवर्ती का सपोर्ट कर रहे हैं। वह पहले रिया के खिलाफ कई बातें बता रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने पाला बदल लिया।

सिद्धार्थ ने सुशांत के परिवार पर उनका साथ देने का दबाव बनाने की भी बात कही थी। सिद्धार्थ कितने दूध के धुले हैं और कितने कसूर वार, इसका खुलासा सीबीआई की जांच में हो जाएगा। इस बीच नजर डालते हैं कि आखिर कौन हैं सिद्धार्थ और क्या है इनका बैकग्राउंड…

हैदराबाद के हैं सिद्धार्थ

  • 27 मार्च, 1993 को जन्मे सिद्धार्थ की उम्र 27 साल है। सिद्धार्थ हैदराबाद, तेलंगाना की एक मिडिल क्लास फैमिली में पले-बढ़े हैं। उन्होंने अपनी प्रारंभिक स्कूलिंग हैदराबाद के श्री चैतन्य जूनियर कालासला से की है। इसके बाद उन्होंने नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ डिजाइन, अहमदाबाद में दाखिला लिया जहां डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन पूरा किया।
  • सिद्धार्थ को बचपन से ही फिल्म मेकिंग और एक्टिंग में दिलचस्पी थी। वह हमेशा से ही फिल्म इंडस्ट्री में एक एक्टर और डायरेक्टर के रूप में पहचाने जाना चाहते हैं। यही वजह है कि ग्रेजुएशन के कुछ समय बाद सिद्धार्थ मुंबई आ गए थे।

तेलुगू फिल्म में कर चुके काम

  • कम ही लोग जानते हैं कि सिद्धार्थ एक तेलुगू फिल्म ‘चिरु गोदावलू’ में काम कर चुके हैं। यह फिल्म 2015 में आई थी जिसमें सिद्धार्थ सपोर्टिंग एक्टर थे।
  • सिद्धार्थ सुशांत के क्रिएटिव मैनेजर होने के साथ-साथ जयपुर की एक कंपनी के डायरेक्टर भी थे। उन्होंने फिल्ममेकिंग का कोर्स भी किया हुआ है ताकि आगे चलकर फिल्में बना सकें।
  • सिद्धार्थ को ट्रेवलिंग, रीडिंग और दोस्तों के साथ पार्टी करने का शौक है। सिद्धार्थ का फेवरेट पार्टी डेस्टिनेशन गोवा है।

रिया से है दोस्ती

सिद्धार्थ को नौकरी पर भले ही सुशांत ने रखा था लेकिन रिया चक्रवर्ती से उनकी दोस्ती गहरी रही है. इसका सबूत रिया के इंस्टाग्राम अकाउंट से मिलता है। लॉकडाउन के दौरान रिया जब सुशांत के साथ उनके घर पर रह रही थीं तो उन्होंने सिद्धार्थ को अपना क्वारैंटाइन पार्टनर कहा था।

रिया ने इस दौरान इंस्टाग्राम पर जो भी वीडियो शेयर किए थे, वो सब सिद्धार्थ पिठानी ने ही शूट किए थे। हालांकि, पुलिस जांच में पिठानी ने रिया को जानने से इनकार कर दिया था और कहा था कि वह सुशांत और रिया के पर्सनल मामले में दखल नहीं देते थे और सुशांत की मौत को लेकर वह कुछ नहीं जानते।

Check Also

बिजनेस पार्टनर के साथ सोने के लिए पत्नी को मजबूर किया पति, खुद बनाया वीडियो

महाराष्ट्र के जलगांव से शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां पति ने पत्नी ...