Thursday , October 22 2020
Breaking News
Home / क्राइम / सुशांत केसः AIIMS की लीक रिपोर्ट पर खुश होने वाले लोगों पर बरसे स्वामी, पूछा-‘क्या वो दाऊद के..?’

सुशांत केसः AIIMS की लीक रिपोर्ट पर खुश होने वाले लोगों पर बरसे स्वामी, पूछा-‘क्या वो दाऊद के..?’

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद डॉ सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार को डॉ सुधीर गुप्ता की AIIMS लीक टेप पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘भारत का भविष्य दांव पर है अगर वो लोग ऐसे ही बयान बदलते रहेंगे जिनपर लोग विश्वास करते हैं।’ डॉ स्वामी ने कहा कि इससे भी बुरा है वह ‘लुटियन की भीड़ खुश है’। राज्यसभा सांसद ने पूछा कि क्या वे ‘दाऊद के ड्रग लाभार्थियों के ग्रुप का हिस्सा हैं या फेक आईडी ट्विटर ग्रुप का।’ उन्होंने यह भी पूछा कि ‘क्या वे एक रहस्यमय मौत की जांच के लिए चिंतित नहीं हैं।’

इस बीच, इशकरण भंडारी ने ट्विटर पर सुशांत सिंह राजपूत मामले में AIIMS के फॉरेंसिक विशेषज्ञ डॉ सुधीर गुप्ता द्वारा ‘अनौपचारिक और चयनात्मक लीक’ की वैधता पर भी एक स्थायी सवाल उठाया है। उन्होंने पूछा कि ‘क्या इस संवेदनशील मामले के बीच गुप्ता के गैरकानूनी कदम को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) अनुमति देता है।’ इशकरण ने एजेंसी से गुप्ता के दिवंगत अभिनेता की रिपोर्टों को लीक करने के मकसद की जांच करने का आग्रह किया है।

बता दें कि तीन अक्टूबर को, विभिन्न मीडिया हाउसेज ने शीर्ष सूत्रों के हवाले से कहा कि सुशांत ने आत्महत्या कर ली थी। कुछ लोगों ने सुधीर गुप्ता के साथ व्हाट्सएप पर हुई बात की स्क्रीनशॉट भी शेयर किए। हालांकि डॉ सुधीर गुप्ता, AIIMS या CBI की तरफ से अबतक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

इसपर इशकरण ने कहा था कि डॉ सुधीर गुप्ता ने उनसे बात की थी और ऑटोप्सी रिपोर्ट पर कई सदेंह जताया था।’ एम्स की लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत ने आत्महत्या कर ली थी।

डॉ. सुधीर गुप्ता का यू-टर्न हुआ एक्सपोज

22 अगस्त को डॉ. गुप्ता से न्यूज़ चैनल रिपब्लिक भारत ने बात की थी जिसमें उन्होंने ‘मुंबई के कूपर अस्पताल की ‘ऑटोप्सी रिपोर्ट में बहुत सी खामियों’ को लेकर सवाल उठाए थे। हालांकि, अब सुशांत मामले में उनकी ‘कथित सुसाइड थ्योरी’ सामने आने से लोगों ने उनके ऊपर ही सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

सुधीर उस फॉरेंसिक डॉक्टरों की छह सदस्यीय टीम के हेड हैं जो CBI को अपनी समग्र चिकित्सा-कानूनी राय देने के लिए गठित हुई है। पिछले दो दिनों में कई मीडिया रिपोर्ट्स में डॉ. सुधीर गुप्ता के हवाले से कहा गया है कि ‘अभिनेता ने सुसाइड किया था और हत्या के एंगल को खारिज कर दिया गया है।’ हालांकि, इसे लेकर अभी तक AIIMS या CBI की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने न्यूज़ चैनल से कहा था कि ‘क्राइम सीन को सील नहीं किया गया, सबूतों से छेड़छाड़ हुई थी।’ उन्होंने 22 अगस्त के इंटरव्यू में आगे सवाल किया कि ऑटोप्सी में जल्दी क्यों हुई, वीडियोग्राफी हुई है कि नहीं हुई है? यहां तक कि क्राइम सीन के सबूत नष्ट हो गए।’ उन्होंने आगे कहा कि ‘AIIMS बोर्ड आश्चर्यचकित है कि क्राइम सीन इतना सुरक्षित नहीं था कि वो आगे कि फॉरेंसिक सबूत के लिए उपयुक्त हो सके।’

इस खुलासे के बाद CBI और AIIMS का बयान आया है कि सुशांत मामले में हत्या के एंगल को खारिज नहीं किया गया है।

loading...
loading...

Check Also

IAS इंटरव्यू में पूछा गया था ये सवाल- समोसे को अंग्रेजी में कहते हैं क्या?

आप में से काफी लोग समोसे के शौकीन होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं आखिर ...